Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग को लेकर कल भूख हड़ताल पर बैठेंगे सुनील डिम्पल

जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने व पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को आजाद करवाकर दोबारा जम्मू-कश्मीर में शामिल करने की मांग को लेकर मिशन स्टेटहुड के प्रधान सुनील डिम्पल ने वीरवार को एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान किया है।

By Vikas AbrolEdited By: Updated: Wed, 17 Feb 2021 05:21 PM (IST)
Hero Image
यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल के जम्मू-कश्मीर दौरे के बीच सुनील डिम्पल ने यह भूख हड़ताल करने का फैसला लिया है

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने व पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को आजाद करवाकर दोबारा जम्मू-कश्मीर में शामिल करने की मांग को लेकर मिशन स्टेटहुड के प्रधान सुनील डिम्पल ने वीरवार को एक दिन की भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान किया है। यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल के जम्मू-कश्मीर दौरे के बीच सुनील डिम्पल ने यह भूख हड़ताल करने का फैसला लिया है ताकि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने व पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को गुलामी की जंजीरों से मुक्त करवाने की आवाज अंतरराष्ट्रीय मंच तक पहुंच सके।

यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल के दो दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरे के पहले दिन सुनील डिम्पल ने अपनी इस मांग को लेकर न्यू प्लाट क्षेत्र में प्रदर्शन भी किया। यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल का ध्यान इस ओर आकर्षित करने के लिए किए गए इस प्रदर्शन के दौरान सुनील डिम्पल ने कहा कि यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल और यूनाइटेड नेशन को पाकिस्तान पर यह दबाव बनाना चाहिए कि वो कश्मीर पर किए गए कब्जे को हटाए और उसे जम्मू कश्मीर के हवाले करें।

डिम्पल ने कहा कि पाकिस्तान व चीन ने जम्मू-कश्मीर के हिस्सों पर अवैध कब्जा कर रखा है और अब समय आ गया है कि दोनों देशों पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाकर अपनी जमीन वापस ली जाए। जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग दोहराते हुए सुनील डिम्पल ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का फैसला जनता की मर्जी से नहीं लिया, बल्कि इसे जम्मू-कश्मीर की जनता पर जबरन थोपा है और मोदी सरकार का यह फैसला राज्य की जनता को मंजूर नहीं। उन्होंने यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल से मोदी सरकार पर जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने का दबाव बनाने की भी अपील की। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।