Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Crime: सुरक्षा में बड़ी चूक, इधर सोती रही पुलिस; उधर थाने में चोरी के आरोपी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Jammu Crime News चोरी के आरोप में गांधी नगर पुलिस थाने में लॉकअप में बंद एक आरोपित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोपित को बीते मंगलवार को गांधी नगर पुलिस ने नानक नगर इलाके में हुई एक चोरी के मामले में पकड़ा गया था। हिरासत मौत की जांच के लिए जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेट से मामले की जांच करवाने के निर्देश दिए हैं।

By Dinesh Mahajan Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 01 Feb 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: चोरी के आरोपित की थाने में संदिग्ध मौत, जांच के आदेश जारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। चोरी के आरोप में गांधी नगर पुलिस थाने में लॉकअप में बंद एक आरोपित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोपित को बीते मंगलवार को गांधी नगर पुलिस ने नानक नगर इलाके में हुई एक चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था।

मजिस्ट्रेट से मामले की जांच करवाने के निर्देश 

आरोपित साहिल सैनी पुत्र रमेश कुमार निवासी नगरी, कठुआ की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने जीएमसी अस्पताल के चार डॉक्टरों के बोर्ड का गठन किया है। वहीं, हिरासत मौत की जांच के लिए जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेट से मामले की जांच करवाने के निर्देश दिए हैं।

प्राथमिक जांच में डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

बीते बुधवार रात को गांधी नगर थाने की लॉकअप में बंद साहिल सैनी अचानक से अचेत हो गया गिर गया। साहिल के अचेत होने से थाने में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में साहिल को गांधी नगर अस्पताल में पहुंचाया गया। प्राथमिक जांच में डॉक्टरों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: Jammu: एक्शन में पुलिस! इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया भड़काऊ संदेश या पोस्ट तो होगी सख्त कार्रवाई

जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी तुरंत अस्पताल पहुंच गए। जिसके बाद शव को जीएमसी अस्पताल के मुर्दा घर में पोस्टमार्टम करवाने के लिए शिफ्ट कर दिया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि साहिल सैनी पर चोरी के कई मामले जम्मू के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज है।

थाने में लगे हैं सीसीटीवी कैमरे

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मॉडल पुलिस थाना गांधी नगर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। लाकअप भी कैमरों की निगरानी में है। कैमरे की फुटेज के आधार पर काफी हद तक स्थिति साफ हो जाएगी। इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी मौत के कारणों का पता चल पाएगा। प्राथमिक जांच में डाक्टर साहिल की मौत हृदय गति रुकने से होने की आशंका जता रहे है।

यह भी पढ़ें: जम्मू दर्दनाक सड़क हादसा: मिनी बस के टायर से कुचले जाने से सहचालक की मौत, आरोपी फरार; पुलिस कर रही तलाश