Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Covid Case Increase: श्रीनगर में फिर आने लगे कोविड के साथ स्वाइन फ्लू के मामले, जम्मू में जांच तेज

Jammu Kashmir Covid Case Increase News जम्मू-कश्मीर में कोविड की जांच लगातार बढ़ रही है। अब हर दिन औसतन तीन से चार सौ लोगों की जांच हो रही है। पिछले चार दिनों में तीन मामले सामने आए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि इस समय बुखार जुकाम और गले में दर्द के कई मामले सामने आ रहे हैं। सभी की कोविड और स्वाइन फ्लू की जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 26 Dec 2023 11:24 AM (IST)
Hero Image
JK Covid Case Update: श्रीनगर में फिर आने लगे कोविड के साथ स्वाइन फ्लू के मामले। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में कोविड की जांच लगातार बढ़ाई जा रही है। अब हर दिन औसतन तीन से चार सौ लोगों की जांच हो रही है। वहीं श्रीनगर जिले में फिर से मामले आने लगे हैं। गत चार दिनों में तीन मामले आ गए हैं। वहीं प्रशासन लोगों को भीड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने के लिए कह रहा है।

हर दिन दस से बीस बच्चे फ्लू से पीड़ित मिल रहे मरीज

जम्मू में जांच तेज कर दी है। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार सोमवार को 205 संदिग्ध मरीजों के कोविड टेस्ट हुए। अच्छी बात यह रही कि किसी में भी कोविड की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन फ्लू से पीड़ित लोगों का अस्पतालों में आना जारी है। श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल में हर दिन दस से बीस बच्चे फ्लू से पीड़ित होकर आ रहे हैं।

इस समय बुखार, जुकाम और गले में दर्द के कई मामले-डॉक्टर

बच्चों में बुखार, जुकाम की शिकायत है। कईयों में गले में दर्द की शिकायत है। अभी तक तीन बच्चों में स्वाइन फ्लू की भी पुष्टि हो चुकी है। डॉक्टरों का कहना है कि इस समय बुखार, जुकाम और गले में दर्द के कई मामले सामने आ रहे हैं। सभी की कोविड और स्वाइन फ्लू की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Rajouri Encounter: पंचतत्व में विलीन हुए वीर बलिदानी गौतम कुमार और बीरेंद्र सिंह, नम आंखों से दी गई विदाई

उनके लक्षण देखकर यह तय किया जा रहा है कि कोविड और स्वाइन फ्लू के लिए उनकी जांच की जाए। अभी जम्मू संभाग में कोविड का एक भी नया मामला नहीं आया है।

श्रीनगर के तीनों मरीज घरों में ही करवा रहे इलाज 

अलबत्ता 10 दिनों में कश्मीर में जरूर चार मामले आए हैं। तीन श्रीनगर जिले में और एक गांदरबल जिले में आया है। गांदरबल जिले का मरीज स्वस्थ हो चुका है। श्रीनगर जिले के तीनों मरीज घरों में ही इलाज करवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Pulwama News: सुरक्षा बलों ने तीन स्थानीय आतंकियों को किया गिरफ्तार, दो पिस्तौल और अन्य साजो सामान बरामद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर