Move to Jagran APP

Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा के दौरान टाटा नगर-जम्मू तवी ट्रेन की सेवा बहाल, यह होगा टाइम टेबल

रेल प्रवक्ता के अनुसार रेलगाड़ी संख्या 18101 टाटा नगर-जम्मू तवी एक्सप्रेस को एक जुलाई से बहाल की जाएगी। यह रेलगाड़ी टाटा नगर से सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार रविवार और बुधवार को शाम 05.05 बजे प्रस्थान कर अपनी यात्रा के तीसरे दिन दोपहर 02.10 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी ।

By Vikas AbrolEdited By: Updated: Sat, 18 Jun 2022 06:20 PM (IST)
Hero Image
रेलगाड़ी संख्या 18101/18102 टाटा नगर-जम्मू तवी-टाटा नगर एक्सप्रेस की सेवा को फिर से बहाल करने का निर्णय लिया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। वार्षिक अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू हो रही है। ऐसे में भारतीय रेलवे ने अमरनाथ यात्रियों की सुविधा के लिए रेलगाड़ी संख्या 18101/18102 टाटा नगर-जम्मू तवी-टाटा नगर एक्सप्रेस की सेवा को फिर से बहाल करने का निर्णय लिया है।

रेल प्रवक्ता के अनुसार, रेलगाड़ी संख्या 18101 टाटा नगर-जम्मू तवी एक्सप्रेस को एक जुलाई से बहाल की जाएगी। यह रेलगाड़ी टाटा नगर से सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार, रविवार और बुधवार को शाम 05.05 बजे प्रस्थान कर अपनी यात्रा के तीसरे दिन दोपहर 02.10 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी । वापसी दिशा में रेलगाड़ी संख्या 18102 जम्मू तवी-टाटा नगर एक्सप्रेस की सेवा 04 जुलाई से बहाल होगी ।

यह रेलगाड़ी जम्मू तवी रेलवे स्टेशन से सप्ताह के प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शनिवार को दोपहर 02.20 बजे प्रस्थान कर अपनी यात्रा के तीसरे दिन सुबह 09.00 बजे टाटा नगर पहुंचेगी । इस रेलगाड़ी वातानुकूलित, स्लीपर क्लास और सामान्य श्रेणी के काेच लगाए जाएंगे।

यह रेलगाड़ी रास्ते में चांडिल, मूरी, रामगढ़ कैंट, बरकाकाना, पतरातू, खलारी, टोरी, लातेहार, बरवाडीह, डाल्टन गंज, गरवा रोड, गढवा, नगर उतारी, विंढम गंज, दुद्धीनगर, रेनुकुट, चोपन, सोनभद्र, चुनार, मिर्जापुर, विंध्याचल, मनिया, प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर सेंट्रल, झींझक, इटावा, शिकोहाबाद, टुण्डला, अलीगढ, गाजि़याबाद, दिल्ली जं0, सब्जी मंडी, सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र, अम्बाला कैंट, चंडीगढ़, लुधियाना, फिल्लौर, फगवाडा, जलंधर कैंट, जालंधर सिटी, ब्यास, जंडियाला (18102 का एक तरफा ठहराव) अमृतसर, बटाला, धारवाल, गुरदासपुर, दीना नगर, पठानकोट, हीरानगर और विजयपुर जम्मू स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी ।

शालीमार एक्सप्रेस की टक्कर से व्यक्ति की मौत

जम्मू: जम्मू से दिल्ली जा रही शालीमार एक्सप्रेस की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे में मारे गए व्यक्ति की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। रेलवे पुलिस के अनुसार मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शव को जीएमसी अस्पताल के मुर्दा घर में रखवा दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही पता चल पाए गा कि मौत किन परिस्थितियों में हुई है। यह हादसा बीते शुक्रवार रात को हुआ। जम्मू रेलवे स्टेशन के आउटर में छन्नी हिम्मत रेलवे फाटक के पास शालीमार एक्सप्रेस गुजर रही थी। इस दौरान एक व्यक्ति अचानक से ट्रेन के आगे आ गया। ट्रेन के चालक ने रेलवे पुलिस को हादसे की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे रेलवे पुलिस कर्मियों ने शव को अपने कब्जे में लिया। मृतक की जामा तलाशी के दौरान उसके पास से पहचान संबंधी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। शव को पहचान के लिए जीएमसी अस्पताल के मुर्दा घर में रखवा दिया गया। रेलवे पुलिस के अनुसार शालीमार एक्सप्रेस के चालक के बयान दर्ज किए जाएंगे ताकि हादसे के सही कारणों का पता चल पाए। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।