Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Terror Funding: हवाला मामले में पुलिस कांस्टेबल के घर पर SIA का छापा, J&K पुलिस की चौथी आर्म्ड बटालियन में है तैनात

जम्मू कश्मीर पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एसआईए) ने हवाला राशि व आतंकियों को फंडिंग मामले की जांच में पुलिस के सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल के सतवारी के बेलीचराना इलाके में स्थित घर पर छापा मारा। हालांकि इस दौरान कांस्टेबल सैफ दीन घर पर मौजूद नहीं था। कांस्टेबल सैफ दीन इन दिनों कश्मीर के कुपवाड़ा जिला में जम्मू कश्मीर पुलिस की चौथी आर्म्ड बटालियन में तैनात है।

By Dinesh Mahajan Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Tue, 02 Jan 2024 10:12 PM (IST)
Hero Image
हवाला मामले में पुलिस कांस्टेबल के घर पर SIA का छापा, File Photo

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू कश्मीर पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एसआईए) ने हवाला राशि व आतंकियों को फंडिंग मामले की जांच में पुलिस के सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल के सतवारी के बेलीचराना इलाके में स्थित घर पर छापा मारा। हालांकि इस दौरान कांस्टेबल सैफ दीन घर पर मौजूद नहीं था।

कांस्टेबल सैफ दीन इन दिनों कश्मीर के कुपवाड़ा जिला में जम्मू कश्मीर पुलिस की चौथी आर्म्ड बटालियन में तैनात है। छापेमारी के दौरान एसआईए के टीम कांस्टेबल के घर से दो मोबाइल फोन को जब्त कर अपने साथ जांच के लिए ले गई।

दो मोबाइल फोन ले गई एसआईए की टीम

मंगलवार दोपहर 12 बजे के करीब इंस्पेक्टर रैंक के एक अधिकारी की देखरेख में एसआईए के टीम कांस्टेबल सैफ दीन के निक्की तवी, बेलीचराना इलाके में पहुंची। बताया जा रहा है कि टीम के साथ मजिस्ट्रेट भी मौजूद था। कांस्टेबल के परिवार के कुछ सदस्य उस समय घर पर मौजूद थे।

दो घंटें तक चली तलाशी

करीब दो घंटे तक घर में तलाशी करने के बाद एसआईए की टीम वापस लौट गई। सूत्रों की मानें तो कांस्टेबल के घर से कोई भी आपत्तिजनक दस्तावेज ना मिलने के बाद एसआईए टीम घर से दो मोबाइल फोन को अपने साथ ले गई है। गौरतलब है कि बीते वर्ष गांधी नगर पुलिस थाने में हवाला राशि से जुड़ा मामला दर्ज किया गया था। बाद में इस मामले की जांच एसआईए को सौंप दी गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर