Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, हैंड ग्रेनेड और पाकिस्तानी सामान बरामद; सर्च अभियान जारी

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया। ठिकाने से हथगोले और माइन बरामद किए गए। ऐसी आशंका है कि आतंकियों ने यहां जरूर शरण ली होगी। वहीं गुलमर्ग हमले में शामिल आतंकवादियों की संख्या 3 से 4 बताई जा रही है पुलिस और सुरक्षाबलों ने उनकी तलाश के लिए अभियान जारी रखा हुआ है।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 26 Oct 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Terror Attack: पुंछ से बरामद सामान की फोटो (एजेंसी)
जम्मू, पीटीआई। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के एक गांव में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एक संदिग्ध आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। उस जगह से कुछ ग्रेनेड और तीन पाकिस्तानी माइन जब्त की गई हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मेंढर उपखंड के बलनोई सेक्टर में तलाशी अभियान के दौरान इस ठिकाने का पता चला। ठिकाने से दो हथगोले और तीन माइन जब्त किए गए। हालांकि, ऑपरेशन के दौरान कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि सेना के जवानों को मेंढर के मनकोट सेक्टर में एक जल बिंदु के पास गश्त के दौरान जंग लगा मोर्टार शेल मिला। बाद में विशेषज्ञों ने नियंत्रित विस्फोट में शेल को सुरक्षित रूप से नष्ट कर दिया।

गुलमर्ग हमले में 3 से 4 आतंकी शामिल

वहीं, शनिवार को अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग सेक्टर में सेना के काफिले पर हुए घातक हमले में नया खुलासा किया। खबर है कि हमले में तीन से चार आतंकवादी शामिल थे।

इस हमले में दो सैनिकों सहित चार लोग मारे गए थे। अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान, जो दूसरे दिन भी जारी रहा, शुक्रवार को शाम ढलने के बाद रोक दिया गया और शनिवार सुबह फिर से शुरू किया गया।

बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहम्मद जैद मलिक ने उत्तरी कश्मीर जिले में संवाददाताओं से कहा कि वहां से हमें जो साक्ष्य मिले हैं, उनके अनुसार हमले में 3-4 आतंकवादी शामिल थे।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बल तलाशी अभियान चला रहे हैं, जिसे गुलमर्ग के बाबा रेशी और वन क्षेत्रों के साथ-साथ इसके सामने बसे इलाकों तक बढ़ा दिया गया है।

गुलमर्ग से 6 किलोमीटर की दूरी पर गोलीबारी

आतंकवादियों ने पर्यटक स्थल गुलमर्ग से 6 किलोमीटर दूर बोटा पाथरी इलाके में सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की, जब वह अफरवत रेंज में नागिन पोस्ट की ओर जा रहा था।

शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने गुलमर्ग सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ-साथ क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के लिए ड्रोन और हेलिकॉप्टर तैनात किए।

अधिकारियों ने कहा कि हमले के पीछे आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें बेअसर करने के लिए शुरू किए गए तलाशी अभियान में सुरक्षा बल मानवीय और तकनीकी खुफिया इनपुट प्रयोग कर रहे हैं।

पुलिस और सेना के वरिष्ठ अधिकारी ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। यह क्षेत्र पूरी तरह से सेना के अधीन है और हाल ही में ऐसी खबरें आई थीं कि एक आतंकवादी समूह ने गर्मियों की शुरुआत में घुसपैठ की थी और अफरवत रेंज के ऊंचे इलाकों में शरण ली थी।

यह भी पढ़ें- 'एक-एक बूंद का हिसाब लेंगे', LG मनोज सिन्हा ने पाकिस्तान को चेताया, कहा- व्यर्थ नहीं जाने देंगे वीर जवानों का बलिदान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।