Move to Jagran APP

Grenade Attack in Baramulla: आतंकियों का हंदवाड़ा के लंगेट में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला, सीआरपीएफ जवान घायल

कश्मीर के हंदवाड़ा स्थित लंगेट में आतंकियों ने सोमवार रात को सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया है। हमले के तुरंत बाद आतंकी घटनास्थल से फरार हो गए। आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

By Vikas AbrolEdited By: Updated: Mon, 16 Aug 2021 10:52 PM (IST)
Hero Image
पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

जम्मू, जेएनएन। कश्मीर में बारामूला जिला के हंदवाड़ा  स्थित  लंगेट में आतंकियों ने सोमवार रात को सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया है। हमले के तुरंत बाद आतंकी घटनास्थल से फरार हो गए। पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

जानकारी के अनुसार, हंदवाड़ा के लंगेट में सीआरपीएफ के जवानों पर अचानक आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है। ग्रेनेड से निकले छर्रे सीआरपीएफ के जवान के शरीर में जा लगे जिसकी वजह से उसे चोट आई है। उसे नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। इस हमले के बाद क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान छेड़ दिया गया है।हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं इस वारदात को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने अंजाम दिया है।

कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त की वजह से वे अपनी नापाक हरकतों में कामयाब नहीं हो पाए। स्वतंत्रता दिवस के दिन पहली बार कश्मीर में 18 वर्षों के उपरांत कहीं भी न तो बंद का आह्वान हुआ और न ही इंटरनेट और मोबाइल सेवा बंद हुई। हालांकि कश्मीर में इस बार तो भारत का 75वीं स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने के लिए तिरंगे झंडे भी कम पड़ गए थे। यहीं वजह थी कि कश्मीर में भाजपा के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने प्रदेश सरकार से कश्मीर में तिरंगे झंडे उपलब्ध करवाने की मांग की थी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।