Move to Jagran APP

Terror Attack: सेना की एंबुलेंस पर फायरिंग करने वाले 3 आतंकी ढेर, मंदिर में बच्चों को भी बनाया था बंधक

Terrorist Attack in Jammu Kashmir अखनूर के बट्टल इलाके में सेना की गाड़ी पर फायरिंग की गई। मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया गया है। हमले के बाद इलाके में तलाशी अभियान जारी था। सेना के अधिकारियों ने बताया कि 32 फील्ड रेजिमेंट ने तुरंत जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर दी।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 28 Oct 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
सेना के वाहन पर आतंकियों ने की फायरिंग (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, जम्मू। पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के अखनूर सेक्टर के केरी बट्टल इलाके में बने एक शिव मंदिर के पास आतंकियों ने सेना के एंबुलेंस पर फायरिंग की थी। इसके बाद जवानों ने 3 दहशतगर्दों को मार गिराया है। बता दें कि सोमवार सुबह 06:30 बजे के करीब इस आतंकी हमले को अंजाम दिया गया था।

बच्चों पर भी तान दी थी पिस्तौल

गांव के तीन बच्चे जब रोज की तरह शिव मंदिर में मात्था टेक कर ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रहे थे, तो मंदिर में छुपे आतंकियों ने उन्हें रोक लिया। आतंकी बच्चों से मोबाइल फोन देने की मांग कर रहे थे।

बच्चों ने उनके पास मोबाइल फोन ना होने की बात जब आतंकियों को बताई तो वे गुस्सा हो गए और बच्चों से मारपीट कर उनकी तलाशी लेने लगे।

बच्चों के अनुसार एक आतंकी ने उस पर अपनी पिस्तौल भी तान दी थी, लेकिन बाद में अचानक ने आतंकियों ने उन्हें मंदिर से भाग जाने को कहा।

इसके बाद बच्चे तुरंत अपने घर पर वापस लौटे और अपने अभिभावकों को गांव के मंदिर में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा बलों को सूचित किया।

एंबुलेंस पर चलाई अंधाधुंध गोलियां

इस घटना के कुछ देर के बाद सेना की एक एंबुलेंस मंदिर के आगे से गुजरी तो आतंकियों ने उस पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू किया। एंबुलेंस में उस समय एक चालक और अन्य व्यक्ति बैठा हुआ था। यह एंबुलेंस केरी के सैन्य शिविर की ओर जा रही थी। एंबुलेंस में सवार लोगों ने किया तरह से नीचे झुक कर अपनी जान बचाई।

इलाके में सेना की तीन यूनिट तैयात

इस इलाके में सेना की तीन यूनिट तैनात है, सीमांत क्षेत्रों में होने के कारण किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सेना की प्रत्येक यूनिट को एक एंबुलेंस दी गई है।

इसके कुछ देर के बाद सैन्य शिविर में मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुछ पोर्टर (सैन्य शिविर में काम करने वाले आम नागरिक) भी मंदिर के नजदीक से गुजरे जिन्हें देख कर आतंकियों ने फायरिंग की थी, लेकिन वह भी किसी तरह से बच गए। बाद में सेना के जवानों ने उनको मार गिराया।

यह भी पढ़ें- 'गुलाम कश्मीर जल्द हमारे पास होगा', भाजपा नेता का बड़ा दावा; कहा- लोग आजाद होने के लिए उठा रहे आवाज

ड्रोन से रखी जा रही नजर

सुबह नौ बजे के करीब सेना ने केरी बटल के इस इलाके के पूरी तरह घेर लिया इलाके में सेना के विमान और ड्रोन की मदद से आतंकियों पर नजर रखी जा रही थी। अब तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

सीमांत क्षेत्रों की ओर जाने वाले मार्गों पर सुरक्षा बलों को तैनात कर वहां से गुजर रहे वाहनों की तलाशी लेनी शुरू कर दी गई ताकि आतंकियों किसी वाहन को हाईजैक कर भाग ना सके।

यह भी पढ़ें- हिरासत में लिए गए नेकां नेता और विधायक बशीर अहमद वीरी, श्रीनगर एयरपोर्ट पर बैग से जिंदा कारतूस बरामद

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।