Move to Jagran APP

Terrorist Attack In Reasi: शिव खोड़ी से आ रही बस पर आतंकी हमला, खाई में वाहन गिरने से नौ की मौत; गृहमंत्री शाह ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के रियासी में बड़ा आतंकी हमला सामने आया है। यहां शिव खोड़ी से वापस लौट रही बस को आतंकियों ने निशाना बनाया। आतंकियों ने बस पर 40 से 50 राउंड फायरिंग की। फायरिंग के दौरान बस ड्राइवर के सिर पर गोली लगने के कारण बस गहरी खाई में गिर गई। इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई है वहीं 33 यात्री घायल हैं।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 09 Jun 2024 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 12:25 AM (IST)
आतंकियों ने शिव खोड़ी से वापस लौट रही बस को बनाया निशाना।

जागरण संवाददाता, रियासी। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने शिव खोड़ी से लौट रही बस को निशाना बनाया है। इस बस में 40 से 50 यात्री सवार थे। स्थानीय लोगों के अनुसार, आतंकियों ने इस बस पर 40 से 50 राउंड फायरिंग की, जिसमें एक गोली बस ड्राइवर के भी लगी। बस ड्राइवर को गोली लगने के बाद बस गहरी खाई में गिर गई। 

शिव खोड़ी से वापस लौट रही बस को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया। बस शिवखोड़ी भोले बाबा के दर्शन करने के बाद वापस कटरा की तरफ लौट रही थी। हादसा पौनी और रनसू के बीच चंडी मोड पर स्थित दरगाह के निकट पेश आया है।

ये भी पढ़ें: Water Crisis in Jammu: कई इलाकों में नहीं आ रहा है पीने लायक पानी, शिकायत के बावजूद जल शक्ति विभाग नहीं कर रहा समाधान

दस लोगों की मौत, 33 यात्री घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी में बस दुर्घटना स्थल पर पुलिस और सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। डीसी रियासी ने दुर्घटना में दस लोगों की मौत की पुष्टि की है। वहीं, 33 लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि, यात्री स्थानीय नहीं बताए जा रहे हैं। हालांकि, आतंकी गतिविधि के चलते शिव खोड़ी तीर्थ स्थल को सुरक्षित कर लिया गया है।

तलाशी अभियान के लिए सेना का हेलीकॉप्टर लगाया गया

वहीं, रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकी हमले के बाद तलाशी अभियान चलाने के लिए सेना के एक हेलीकॉप्टर को लगाया गया है। इस आतंकी हमले में 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।

शिव खोड़ी को किया सुरक्षित

एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि आतंकवादियों ने शिव खोड़ी से कटरा जा रही यात्री बस पर गोलीबारी की। गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई। घटना में 33 लोग घायल हो गए। बचाव अभियान पूरा हो गया है। यात्रियों की पहचान अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, वे स्थानीय नहीं हैं। शिव खोड़ी तीर्थस्थल को सुरक्षित कर लिया गया है।

गृहमंत्री शाह बोले- दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की घटना से बहुत दुखी हूं। उपराज्यपाल और डीजीपी, जम्मू-कश्मीर से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली। इस कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून के शिकंजे में लिया जाएगा। स्थानीय प्रशासन तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है। ईश्वर मृतकों के प्रियजनों को इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करें। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूं।

ये भी पढ़ें: Jitendra Singh: मोदी कैबिनेट 3.0 को लेकर जितेंद्र सिंह के नाम पर भी चर्चा, मिल सकती है अहम जिम्मेदारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.