Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: चार साल पहले बारिश में बहे पुल का अब तक नहीं हो पाया हैं निर्माण, परेशान हैं कई गांव के लोग

गाड़ीगढ़ के पास स्थित नाले चार वर्ष पहले बाढ़ में बहे पुल निर्माण में देरी से कई गांवों के लोग परेशान हैं। लोगों को लंबे मार्ग से एसडीएम व तहसील कार्यालय पहुंचना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने कई बार धरना-प्रदर्शन किया लेकिन इसके बाद भी पुल के निर्माण कार्य में तेजी नहीं आई। यह काम जल्द पूरा नहीं होगा तो एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

By Jaimbal choudhary Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:48 AM (IST)
Hero Image
पुल निर्माण में देरी से कई गांव के लोग परेशान

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब। चार वर्ष पहले आई बाढ़ से एसडीएम साउथ कार्यालय गाड़ीगढ़ के पास स्थित नाले पर बना पुल बह गया था। स्थानीय लोगों की मांग पर हालांकि पुल बनाने का काम किया जा रहा है, लेकिन काफी धीमा होने से लोगों को परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों ने फिर मांग की कि पुल बनाने के काम में तेजी लाई जाए, ताकि आवाजाही में राहत मिले।

पुल के लोगों ने कई बार किया है प्रदर्शन

स्थानीय निवासी बलवीर सिंह अजी, विजय कुमार, सुरजीत सिंह, अमरीक सिंह, मोहन सिंह, सतपाल सिंह, अशोक कुमार का कहना है कि चार वर्ष पहले नाले में बरसात का पानी आने से पुल बह गया था। उसके बाद से लोगों ने पुल बनाने के लिए कई बार जम्मू-आरएसपुरा मार्ग बंद कर प्रदर्शन भी किया।

उसके बाद भी अभी तक पुल का निर्माण पूरा नहीं हो सका। लोगों को एसडीएम कार्यालय की ओर जाने के लिए दूसरे लंबे मार्ग से होकर गुजरना पड़ता है। हर रोज एसडीएम कार्यालय में सैकड़ों लोग काम के सिलसिले में आते हैं। सभी को लंबे मार्ग से होकर तहसील कार्यालय, एसडीएम कार्यालय पहुंचना पड़ता है।

बरसात के बाद हो सकती है दिक्कतें

लोगों का कहना है कि अब एक बार फिर बरसात शुरू हो रही है। नाले में बाढ़ आ सकती है। पुलिस के निर्माण के लिए जो सामग्री रखी गई है, वह पानी में बह जाएगी। इसलिए सरकार को चाहिए कि काम में तेजी लाई जाए और पुल का निर्माण जल्द पूरा किया जाए।

लोगों का यह भी कहना है कि ठेकेदार अपनी मर्जी से बीच-बीच में काम बंद कर देता है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द नाले पर पुल का निर्माण पूरा नहीं किया गया, तो आने वाले दिनों में एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Weather News: जम्मू कश्मीर में बारिश ने बरपाया कहर, महिला समेत तीन लोग बहे; सचिवालय की गिरी दीवार

एसडीएम ने कही ये बात

एसडीएम अतुल शर्मा ने कहा कि ठेकेदार को साफ निर्देश दिए गए हैं कि तेज गति से काम पूरा किया जाए। उसको नोटिस भी जारी किया गया है। प्रशासन की पूरी कोशिश है कि जल्द से जल्द पुल का निर्माण कार्य पूरा किया जाए। अगर इसमें ठेकेदार ने कोई लापरवाही बरती तो कार्रवाई भी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir: कुलगाम के चिन्नीगाम में मुठभेड़ जारी, अब तक चार आतंकियों का हो चुका खात्‍मा; इलाके में घेराबंदी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें