Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: चंडीगढ़ में बदमाशों के हौसले बुलंद, कनाडा भेजने के नाम पिता-पुत्री से ठगे 12 लाख

Jammu Crime क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ में रहने वाली मां-बेटी पर जम्मू शहर में एक परिवार से उनकी बेटी को पढ़ाई के लिए कनाडा भेजने का झांसा देकर 12 लाख रुपये ठगने के मामले में कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया है।आरोपित महिला बलवंत कौर और उसकी बेटी सिमरण मान दोनों निवासी चंडीगढ़ के सेक्टर 44 की रहने वाली हैं।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Thu, 05 Oct 2023 05:02 AM (IST)
Hero Image
पढ़ाई के लिए कनाडा भेजने का झांसा देकर 12 लाख ठगे (फाइस फोटो)

जागरण संवाददाता,जम्मू। क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ में रहने वाली मां-बेटी पर जम्मू शहर में एक परिवार से उनकी बेटी को पढ़ाई के लिए कनाडा भेजने का झांसा देकर 12 लाख रुपये ठगने के मामले में कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया है।

आरोपित महिला बलवंत कौर और उसकी बेटी सिमरण मान दोनों निवासी चंडीगढ़ के सेक्टर 44 की रहने वाली हैं। उनके विरुद्ध जम्मू के क्राइम ब्रांच थाने में साजिश के तहत धोखाधड़ी करने का मामला वर्ष 2021 में दर्ज हुआ था।

कोर्ट में दायर 149 पन्नों के आरोपपत्र में क्राइम ब्रांच ने कहा कि जम्मू शहर के पक्काडंगा इलाके में चौक चबूतरा के पास रहने वाले राजकुमार निश्चल ने यह शिकायत दर्ज करवाई कि उनकी बेटी अदिति निश्चल चंडीगढ़ में सनराइज इंटरनेशनल कंपनी में ग्राफिक्स डिजानर का काम करती थी।

वहां काम के दौरान वह आरोपित सिमरण मान के संपर्क में आई थी। सिमरण मान वहां आइईएलटीएस टीचर थी। उसने अदिति को आश्वासन दिया कि यदि वह उसे 12 लाख रुपये देती है तो उसे कनाडा में पढ़ने के लिए वीजा और कालेज में दाखिला दिलवा देगी। अदिति ने अपने पिता से इस बारे में बात की, जिन्होंने बेटी के बैंक खाते में 12 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए थे।

अदिति ने रुपये सिमरण मान और उसकी मां के खाते में जमा करवा दिये, जिसके बाद दोनों मां-बेटी ने अदिति से संपर्क करना ही छोड़ दिया। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने गवाहों के बयान दर्ज करने के साथ फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी से सबूत जुटाए और मामले से जुड़े दस्तावेजों के आधार पर जांच पूरी कर कोर्ट में आरोपपत्र दायर कर दिया।

मामले की एक आरोपित बलवंत कौर इन दिनों जमानत पर है, जबकि उसकी बेटी सिमरण कौर भूमिगत हो गई है। कोर्ट ने उसे भगोड़ा करार दे दिया है।