Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Weather News: जम्मू संभाग में अगले दो दिन बारिश की संभावना, उमस भरी गर्मी से परेशान हैं लोग

जम्मू- कश्मीर में इस साल भीषण गर्मी पड़ी है। अब मानसून के दस्तक देने के बाद कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। बारिश के बाद उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। मौसम विभाग ने जम्मू संभाग में अगले दो दिन बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। बारिश होने के कारण भूसख्लन का भी खतरा रहेगा।

By anchal singh Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 23 Jul 2024 07:19 AM (IST)
Hero Image
जम्मू में अगले दो दिन बारिश की संभावना (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। अगले 48 घंटों के दौरान जम्मू संभाग में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से तेज बारिश होगी। 26 जुलाई तक यह सिलसिला जारी रहेगा। सोमवार का आरंभ भी रिमझिम बारिश के साथ हुआ। दिन को कुछ देर के लिए तेज धूप निकली। अधिकतर समय आंशिक बादल छाए रहे।

बारिश होने से भूस्खलन का भी खतरा

मौसम विभाग के अनुसार अगले 23 और 24 जुलाई को अधिकतर स्थानों पर बारिश की संभावना है। हल्की से तेज बारिश होने के कारण भूसख्लन का भी खतरा रहेगा। 25 और 26 जुलाई को आंशिक बादलों के साथ सुबह-शाम कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

इसी बीच सोमवार को जम्मू का मौसम राहत भरा रहा। दिन के समय हालांकि जब धूप निकली तो उमस भरी गर्मी बेहाल करने लगी लेकिन शाम के समय फिर से आंशिक बादल छाए और कुछ समय के लिए हल्की फुहार भी पड़ी जो राहत लेकर आई।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: 8 सालों में बदल जाएगी जम्मू की पूरी तस्वीर, मास्टर प्लान तैयार, 18 इमारतों को शिफ्ट करने का प्रस्ताव

उमस भरी गर्मी अभी भी कर रही है बेहाल

सोमवार सुबह 4 बजे के करीब भी जम्मू के कई क्षेत्रों में थोड़ी देर के लिए हल्की बारिश हुई। इस सबके बीच सोमवार को जम्मू का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस रहा। उमस भरी गर्मी अभी भी बेहाल कर रही है। रही-सही कसर बिजली की अघोषित कटौती पूरी कर रही है।

यह भी पढ़ें- Jammu News: शिवखोड़ी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, दूसरा मार्ग बनने के साथ ही हेलीकॉप्टर सेवा भी होगी शुरू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर