Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: बिना पासपोर्ट के तीन बांग्लादेशी युवतियां गिरफ्तार, कश्मीर में निकाह के नाम पर हो रही थी तस्करी

जम्मू के त्रिकुटा नगर में बिना पासपोर्ट के रहने वाली तीन बांग्लादेशी युवतियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। साथ ही बांग्लादेश से युवतियों को जम्मू लाने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। इन युवतियों को कश्मीर में मानव तस्करी के लिए लाया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

By Dinesh Mahajan Edited By: Deepak Saxena Updated: Sat, 03 Feb 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
बिना पासपोर्ट के तीन बांग्लादेशी युवतियां गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, जम्मू। त्रिकुटा नगर पुलिस ने जम्मू रेलवे स्टेशन के आउटर गेट से बिना पासपोर्ट वीजा के भारत में प्रवेश करने वाली तीन बांग्लादेशी युवतियों (रोहिंग्या) को पकड़ लिया। युवतियों को बांग्लादेश से जम्मू लाने वाले एक व्यक्ति को भी पकड़ा है, जोकि बांग्लादेश का ही रहने वाला है और बीते कई सालों से जम्मू के विदाता नगर, बठिंडी में रह रहा था।

तीनों बांग्लादेशियों को कश्मीर में बेचने लाया आरोपी

आरोप है कि यह युवक ही तीनों बांग्लादेश युवतियों को कश्मीर में बेचने के लिए लाया है। हालांकि पुलिस ने विदेशी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। एसएचओ त्रिकुटा नगर शिव देव सिंह का कहना है कि फिलहाल मानव तस्करी से जुड़े सबूत नहीं मिले है। अलबत्ता जांच में ही पूरी स्थिति साफ हो जाएगी कि आरोपित सादिक निवासी म्यांमार से पूछताछ कर रही है जो इन दिनों जम्मू के विदाता नगर में रह रहा है। युवतियां केवल बांग्लादेश की ही भाषा बोल रही है, इसलिए उसने बात करने में परेशानी हो रही है।

ये भी पढ़ें: माइनस 11 डिग्री तापमान और जमकर बर्फबारी... लद्दाख में शुरू हुआ खेलों का महाकुंभ, गुलमर्ग भी हो रहा तैयार; पहुंचेंगे 1200 खिलाड़ी

मानव तस्करी के लिए रेलमार्ग से लाया सादिक

खुफिया एजेंसी से जम्मू पुलिस को सूचना मिली कि रेल मार्ग के जरिए बांग्लादेश से कुछ युवतियों को मानव तस्करी के लिए जम्मू लाया जा रहा है। इस सूचना पर त्रिकुटा नगर पुलिस ने बीते शुक्रवार शाम को रेलवे स्टेशन के आउटर गेट पर नाका लगाया। जैसे ही वहां से तीन युवतियां और एक युवक निकला तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक लिया।

सादिक कई बार जा चुका है बांग्लादेश

युवतियों की पहचान सुफेरा बेगम 21 वर्ष पत्नी जफर आलम, रिफा मुनीर पुत्री 19 वर्ष पुत्री हैदर अली और रुमीना पुत्री मोहम्मद सईद तीनों निवासी बांग्लादेश के रूप में हुई। चारों को पूछताछ के लिए थाने में ले जाया गया। जांच में पता चला कि सादिक बीते पांच वर्ष से जम्मू में रह रहा है। जम्मू में रहने के दौरान वह कई बाद बांग्लादेश जा चुका है। उसके पास यूनाटेड नेशनस द्वारा जारी पहचान पत्र है। उसी के आधार पर वह जम्मू में रह रहा है।

ये भी पढ़ें: पुंछ के मेंढर में LOC के पास ताबड़तोड़ गोलीबारी, संदिग्ध घुसपैठ के बाद जवानों ने की फायरिंग; इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर