Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reasi Terror Attack: रियासी मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए तीन लोग, मिल सकती हैं कई अहम जानकारियां

जम्मू-कश्मीर के रियासी (Reasi Terror Attack) में नौ जून को आतंकियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस पर गोलीबारी कर दी थी। इसके बाद बस गहरी खाई में गिर गई इस आतंकी हमले में नौ लोगों के मौत हो गई जबकि 41 से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं इस मामले में पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया जिनसे पूछताछ जारी है।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
रियासी मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए तीन लोग (फाइल फोटो)।

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में नौ जून को तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हमला करने वाले आतंकवादियों के बारे में पूछताछ के लिए तीन और लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसकी जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी। पुलिस ने 19 जून को हमले में शामिल आतंकवादियों को शरण देने और उनकी मदद करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। व्यक्ति की पहचान 45 वर्षीय हाकम दीन के रूप में हुई थी।

आतंकियों ने शरण लेने के बदले दिए थे छह हजार रुपये

गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया कि तीन आतंकवादियों ने उसके घर पर शरण ली थी और बदले में उसे 6,000 रुपये दिए थे। पुलिस ने कहा कि उसके कब्जे से पैसे बरामद किए गए। राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के सात तीर्थयात्रियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए। आतंकियो ने पौनी क्षेत्र में शिव खोरी मंदिर से लौट रही बस पर गोलीबारी की थी। इसके बाद बस गहरी खाई में गिर गई थी।

ये भी पढ़ें: Jammu Terror Attack: 'आतंकी हमलों के मिले अहम सुराग, जम्मू संभाग में तीन महीने के अंदर सभी आतंकियों का होगा सफाया', DGP का बड़ा दावा

अब तक 150 लोगों से हो चुकी पूछताछ

पुलिस ने बताया कि हमले के सिलसिले में अब तक 150 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। सूत्रों के अनुसार, दीन की पत्नी और बेटे को भी पूछताछ के लिए उठाया गया है।

ये भी पढ़ें: Fire in Srinagar: श्रीनगर के बोहरी कदल में भीषण आग, ऊंची-ऊंची लपटें देख सहमे लोग; इलाके में मचा हड़कंप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें