Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: सांबा जिले के इन तीन संतों को मिला श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का विशेष निमंत्रण

Jammu-Kashmir News अयोध्या में प्रभु श्रीराम के बाल विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए प्रदेश के करीब तीन दर्जन संत महात्माओं और महंतों को विशेष रूप से आमंत्रण मिला है। ऐसे सौभाग्यशाली व्यक्तित्व में सांबा जिले के तीन संत व महंत शामिल हैं। बाड़ी ब्राह्मणा के कथावाचक जनक शास्त्री महंत गोपालानंद जी और दत्त गिरि जी महाराज एक साथ कल 18 जनवरी को जम्मू से अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 17 Jan 2024 02:06 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: सांबा जिले के तीन संतों को मिला विशेष आमंत्रण। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या में प्रभु श्रीराम के बाल विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह(consecration ceremony) के लिए प्रदेश के करीब तीन दर्जन संत, महात्माओं और महंतों को विशेष रूप से आमंत्रण मिला है। ऐसे सौभाग्यशाली व्यक्तित्व में सांबा जिले के तीन संत व महंत शामिल हैं। इससे संत-समाज में खुशी व उत्साह का माहौल हैं।

तीनों संत 18 जनवरी को जम्मू से अयोध्या के लिए होंगे रवाना

बाड़ी ब्राह्मणा के कथावाचक जनक शास्त्री, पटली मोड़ के महंत गोपालानंद जी और सांबा के दत्त गिरि जी महाराज एक साथ कल 18 जनवरी को जम्मू से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। विशेष आमंत्रण मिलने से कथा व्यास जनक शास्त्री फुले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह न्योता उनके लिए प्रत्याशित है।

14 दिसंबर को स्पीड पोस्ट के जरिए आया निमंत्रण का संदेश 

यह प्रभु श्रीराम का विशेष अनुग्रह ही है। जनक शास्त्री ने कहा कि सात दिसंबर को ही उनके व्हाट्सएप पर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यालय से एक संदेश मिला था। पहले तो विश्वास नहीं हुआ। फिर उसमें दिए गए नंबर से संपर्क करने पर पुष्टि हुई कि सचमुच में श्रीराम की कृपा हुई है। फिर 14 दिसंबर को स्पीड पोस्ट से भी सूचना अयोध्या से आया।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: प्रदेश में मदरसा बोर्ड के लिए बनी पांच सदस्यीय कमेटी, इन लोगों के नामों को किया गया शामिल

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की तरफ से आया आमंत्रण

उसके बाद सोमवार को एक बार अयोध्या से आए निमंत्रण पत्र लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के बड़ी ब्राह्मणा नगर के नगर संयोजक दिलीप, सह संयोजक नरेश, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर संघचालक सतीश, जिला कार्यवाह त्रिभुवन, सह नगर कार्यवाह सुरेश, जिला श्रमिक कार्यप्रमुख आशुतोष, प्रशांत, महेश, राज, मास्टर तिलक, पवन बक्शी आदि कथावाचक जनक शास्त्री के आवास पर पहुंचे।

यह आमंत्रण पत्र राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की तरफ से भेजा गया है। जनक शास्त्रि जी का कहना है प्रभु श्रीराम के विग्रह प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता मिलने के बाद वह खुद को धन्य व सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं।

अयोध्या जाने की तैयारियां हो गई हैं। उन्हें बहुत खुशी है, क्योंकि सैकड़ों वर्षों की प्रतीक्षा व संघर्ष के बाद प्रभु श्रीराम अपने वास्तविक गर्भगृह में विराजमान होने जा रहे है। ऐसे पावन और ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने का गौरव मिलने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Kathua News: नशा तस्करों की अब खैर नहीं! आने वाली है शामत, DGP स्वैन ने कही ये बड़ी बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें