Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्लेटिनम जुबली मनाने सेना की टीम ने की कश्मीर में सबसे ऊंची चोटी की चढ़ाई, 16870 फीट पर स्थित है माउंट हरमुख

इंडियन आर्मी के 15 पर्वतारोहियों की एक टीम ने 26 से 30 सितंबर 2023 तक कश्मीर घाटी स्थित सबसे ऊंची चोटियों में से एक माउंट हरमुख पर सफलतापूर्वक चढ़ाई कर जबरदस्त जीत हासिल की है। अपनी प्लेटिनम जुबली मनाने के लिए भारतीय सेना की अलिट बटालियन की पर्वतारोहियों की टीम ने इस अभियान को अंजाम दिया। टीम ने समुद्र तल से 5142 मीटर की ऊंचाई पर चढ़ाई की।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:44 PM (IST)
Hero Image
प्लेटिनम जुबली मनाने सेना की टीम ने की कश्मीर में सबसे ऊंची चोटी की चढ़ाई

एएनआई, श्रीनगर। इंडियन आर्मी (Indian Army) के 15 पर्वतारोहियों की एक टीम ने 26 से 30 सितंबर 2023 तक कश्मीर घाटी स्थित सबसे ऊंची चोटियों में से एक माउंट हरमुख (Mount Harmukh) पर सफलतापूर्वक चढ़ाई कर जबरदस्त जीत हासिल की है। अपनी प्लेटिनम जुबली मनाने के लिए भारतीय सेना की अलिट बटालियन (Elite Battalion of Indian Army) की पर्वतारोहियों की टीम ने इस अभियान को अंजाम दिया।

Indian Army का शानदार प्रदर्शन

अपने अटूट दृढ़ संकल्प के साथ भारतीय सेना के बहादुर लोगों की ये टीम समुद्र तल से 5142 मीटर (16870 फीट) की ऊंचाई पर माउंट हरमुख के शिखर तक पहुंचने के लिए एक साहस भरे अभियान पर निकले। ये यात्रा 26 सितंबर से शुरू हुई और इस यात्रा ने मानव सहनशक्ति की सीमाओं का परीक्षण किया और भारतीय सेना का शानदार प्रदर्शन किया।

Also Read: न्यूज़क्लिक परिसर में छापेमारी पर मुफ्ती का बयान, कहा- ये दिल्ली पुलिस का 'मछली पकड़ने का अभियान'