Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK Election: घाटी में गठबंधन की राह तलाशेंगे राहुल गांधी, आज श्रीनगर-जम्मू में कार्यकर्ताओं संग करेंगे बैठक

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कान्फ्रेंस के साथ गठबंधन की राह तलाशने के लिए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम श्रीनगर पहुंचे।गुरुवार को वह श्रीनगर और जम्मू में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। संभव है कि वह नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से भी गठबंधन पर चर्चा कर सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 22 Aug 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
आज राहुल गांधी श्रीनगर-जम्मू में कार्यकर्ताओं संग करेंगे बैठक

 राज्य ब्यूरो, जागरण, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कान्फ्रेंस के साथ गठबंधन की राह तलाशने के लिए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम श्रीनगर पहुंचे। बुधवार देर शाम वह पार्टी के प्रमुख नेताओं से मिले और चुनावी तैयारियों पर अपडेट लिया। इसके साथ ही गठबंधन पर उनके मन की थाह भी ली।

जम्मू में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे

गुरुवार को वह श्रीनगर और जम्मू में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। संभव है कि वह नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से भी गठबंधन पर चर्चा कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रदेश स्तर पर कांग्रेस व नेकां के वरिष्ठ नेताओं पर गठबंधन को लेकर बैठकें हुई हैं। कुछ सीटों पर पेंच फंसा है। उमर अब्दुल्ला के साथ राहुल गांधी की बैठक के बाद गठबंधन पर स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाएगी।

सूत्र बताते हैं कि नेकां अपने प्रभाव वाले राजौरी, पुंछ और रामबन जिलों में अतिरिक्त सीटों की मांग कर रही है। रामबन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विकार रसूल का गृह जिला है। दोनों दलों के नेताओं में बैठक के दो दौर हो चुके हैं पर अभी सहमति नहीं बन पाई है। पीडीपी को साथ लेने पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है।

लोकसभा चुनाव से पहले चली थी खींचतान

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, नेकां और पीडीपी ने गठबंधन का एलान किया था, लेकिन चुनाव आते-आते कश्मीर की तीन सीटों पर नेकां और पीडीपी आमने-सामने हो गए थे। अलबत्ता, कांग्रेस को जम्मू की दोनों सीटों पर इन दलों का समर्थन मिला था। इसके बदले में कांग्रेस ने कश्मीर में नेकां का समर्थन किया था।

लाल चौक पर पहुंचे

होटल से निकलकर राहुल शाम को लाल चौक पहुंचे और वहां एक आइसक्रीम की दुकान पर पहुंचे। यहां उन्होंने युवाओं से बातचीत की और उनकी अपेक्षाओं को जानने का प्रयास किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर