Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसे, दो छात्रों सहित 4 लोगों की मौत; पांच घायल

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। एक टाटा सूमो दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और छह घायल हो गए। घायलों में से चार की हालत गंभीर है और उन्हें जिला किश्तवाड़ अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं जम्मू में भी दो छात्रों की मौत हो गई। दोनों नीट की तैयारी कर रहे थे।

By Balbir Singh Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 23 Oct 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में हादसे वाली जगह (जागरण फोटो)
संवाद सहयोगी, किश्तवाड़। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में एक टाटा सूमों दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि छह लोग घायल हो गए। बुधवार लगभग तीन बजे एक टाटा सूमो जिसका पंजीकरण संख्या जेके 17-7378 है, चसोती से गुलाबगढ़ पड्डर की ओर जाते समय चसौती पड्डर जगह पर हादसे का शिकार हुई।

सभी घायलों को एसडीएच अथोली पड्डर लाया गया जिनमें चार की हालत नाजुक दखते हुए जिला किश्तवाड़ हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि श्रीकांत जिसने हाल ही मे विधानसभा का चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर भी लड़ा था वह अपने कुछ दोस्तों को लेकर गुलाबगढ़ की तरफ जा रहा था अभी चसौती गांव से मात्र कुछ ही दूरी पर गए थे की अचानक टाटा सूमो का का नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में जा गिरा।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर को अभी नहीं मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा! क्या उमर अब्दुल्ला की कोशिश हो जाएगी नाकाम?

खाई से घायलों को निकलने का काम शुरू किया गया। लेकिन जब तक घायलों को सड़क तक लाया गया तब तक दो की मृत्यु हो चुकी थी। और बाकी छह घायलों को सड़क पर लाया गया हादसे की जानकारी मिलते एस एच ओ अठोली इन्स्पेक्टर अमरित कटोच भी वहां पर पहुंच गए और घायलों को वहां से भेजने का बंदोबस्त करने लगे। पुलिस ने मामला दर्ज करके दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है

घायलों/मृतकों के नाम इस प्रकार हैं

  • श्री कांत पुत्र रोशन लाल निवासी चसोती पड्डर(घायल)
  • अक्षय कुमार पुत्र मस्त राम निवासी चसोती (घायल)
  • पवन सिंह पुत्र हरि कृष्ण निवासी चसोती (घायल)
  • कुलदीप सिंह पुत्र दलजीत सिंह निवासी चसोती (घायल)
  • जीवन सिंह पुत्र मनोहर लाल निवासी चसोती (घायल)
  • विजय कुमार पुत्र हुश्यार सिंह निवासी चसोती (घायल)
  • अक्षय कुमार पुत्र बंसी लाल निवासी चसोती (मृत)
  • परवीन कुमार पुत्र बाल कृष्ण निवासी चसोती (मृत)

दो नीट अभ्यर्थियों की मौत

वहीं जम्मू में मोटरसाइकिल सवार दो नीट अभ्यर्थियों की सिधरा पुल पर ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान राजौरी के तौहीद वानी और डोडा के मेहरुन निसा के रूप में हुई है।

दोनों की उम्र 20 साल के आसपास है। दोनों छात्र नगरोटा से भटिंडी आ रहे थे, जब मंगलवार देर रात सिधरा पुल पार करते समय उनकी मोटरसाइकिल सड़क पर फिसल गई और एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के शवों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया और बुधवार सुबह पोस्टमॉर्टम और अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अंतिम संस्कार के लिए उनके परिवारों को सौंप दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि छात्र जम्मू के भटिंडी इलाके में रह रहे थे और स्नातक एमबीबीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एनईईटी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच के लिए मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- कोई नाच रहा था कोई गा रहा था... तभी शुरू हुई गोलियों की तड़तड़ाहट; चश्मदीदों ने बताई गांदरबल आतंकी हमले की खौफनाक कहानी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।