Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vaishno Devi Trains: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! श्री माता वैष्णो देवी जाने वाली ये ट्रेनें रद, इतने दिन तक रहेगी परेशानी

Train Cancel यदि आप भी माता वैष्णो देवी जाने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आप ही के लिए है। दरअसल आज से अगले दिन तक के लिए उधमपुर और माता वैष्णो देवी जाने वाली तीन ट्रेनें रद कर दी गई हैं। श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा- कालका एक्सप्रेस रेलगाड़ी 17 और 18 मई को दोनों ओर से रद है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 17 May 2024 09:32 AM (IST)
Hero Image
Train Cancel: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! श्री माता वैष्णो देवी जाने वाली ट्रेनें रद

जागरण संवादताता, जम्मू। Trains Cancel in Jammu: किसान आंदोलन की मार से रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया है। खासतौर से जो ट्रेनें उत्तर की ओर जा रही हैं। वे ट्रेनें बुरी तरह आंदोलन की चपेट में है।

यही कारण है कि उत्तरी छोर से दिल्ली और अन्य स्थानों पर जाने वाले यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। इसी क्रम में बीते कई दिन से रद चल रही कई रेलगाड़ियां आने वाले कुछ और दिन तक रद रहेंगी। इनमें तीन रेलें और शामिल हैं।

ये ट्रेनें हुईं रद

इनमें पुरानी दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच चलने वाली जम्मू मेल 17, 18 और 19 मई को दोनों तरफ से रद रहेगी। इसी प्रकार शहीद कैप्टन तुषार महाजन ऊधमपुर रेलवे स्टेशन से दिल्ली के सरिया रोहिल्ला के बीच चलने वाली विशेष रेलगाड़ी भी 17, 18 और 19 मई को दोनों तरफ से रद रहेगी।

श्रद्धालुओं को होगी परेशानी

एक अन्य रेलगाड़ी श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा- कालका एक्सप्रेस रेलगाड़ी 17 और 18 मई को दोनों ओर से रद रहेगी। जबकि जम्मू आने और जाने वाली कई रेलगाड़ियों के रूट में बदलाव कर उन्हें अपने गंतव्य की ओर भेजा जा रहा है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर माता वैष्णो देवी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

किसानों का आंदोलन जारी

पंजाब में शंभू स्टेशन के नजदीक किसानों ने डेरा जमाया हुआ है जिसके कारण ट्रेनें प्रभावित हैं। किसानों के इस आंदोलन के कारण कई ट्रेनें रद की गई। वहीं कइयों के रूट डायवर्ट किए गए। किसान अपने साथियों की रिहाई के लिए प्रोटेस्ट कर रहे हैं। जिन्हें दिल्ली कूच के दौरान हिरासत में लिया गया था। 

यह भी पढ़ें- Kisan Andolan: शंभू बॉर्डर पर एक महिला की मौत, आंदोलन के दूसरे चरण में अब तक 17 किसान गंवा चुके जान