Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दर्दनाक हादसा, डिवाइडर से टकराकर 80 फीट नीचे नाले में गिरा ट्रक; चार लोगों की मौत

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के झज्जर कोटली इलाके में सेब से लदा एक ट्रक (Accident in Jammu) के पुल के नीचे गिर जाने से उसमें सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक पहले डिवाइडर के साथ टकराया और उसके बाद लगभग अस्सी फीट नीचे नाले में जा गिरा। जिससे ट्रक में सवार सभी लोगों की मौके पर मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 09:53 AM (IST)
Hero Image
जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सेब से लदा ट्रक गहने नाले में जा गिरा।

जागरण संवाददाता, जम्मू। Accident in Jammu: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के झज्जर कोटली इलाके में एक ट्रक के पुल के नीचे गिर जाने से उसमें सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत (Four Died) हो गई।

चारों के शवों को पुलिस ने जीएमसी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। जहां उनकी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। मारे गए लोगों में ट्रक के ड्राइवर व कंडक्टर भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक ट्रक श्रीनगर से राजस्थान की ओर जा रहा था। 

अस्सी फीट नीचे नाले में जा गिरा ट्रक

पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। यह हादसा वीरवार और शुक्रवार की देर रात करीब ढाई बजे झज्जर कोटली इलाके में झज्जर पुल पर घटित हुआ है।

कश्मीर से सेबों को लेकर जम्मू की ओर आ रहा ट्रक आरजे13जीबी-5654 झज्जर पुल पर पहले डिवाइडर के साथ टकराया और उसके बाद ट्रक लगभग अस्सी फीट नीचे नाले में जा गिरा।

ड्राइवर और कंडक्टर सहित चार लोगों की हुई मौत

ट्रक में सेब लदे होने के कारण वह अधिक दबाव सह नहीं पाया और ट्रक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रक में उस समय ड्राइवर और कंडक्टर सहित चार लोग सवार थे जिनकी हादसे में मौके पर ही मौत हो गई।

जिस जगह यह हादसा हुआ वह जम्मू श्रीनगर का पुराना राष्ट्रीय राजमार्ग है जिसका आज कल लोग कम ही इस्तेमाल करते हैं। मौके से गुजर रहे कुछ अन्य वाहन चालकों ने हादसे की सूचना झज्जर कोटली पुलिस को दी जिसके बाद झज्जर कोटली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें- मेडिकल शॉप की आड़ में किया नशे का धंधा, नशीली दवाओं का किया व्यापार; फार्मासिस्ट गिरफ्तार और दुकान भी सील

कश्मीर से सेब से लेकर जा रहे थे व्यापारी

मौके पर पहुंच कर पुलिस से बचाव कार्य आरंभ किया। पुलिस ने ट्रक के मलबे में फंसे चारों लोगों को बाहर निकाल कर जीएमसी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शवों को जीएमसी के शवगृह में पोस्टमार्टम के लिए रखवा आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस का कहना है कि ट्रक के दस्तावेजों के आधार पर मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। आशंका है कि मारे गए दो अन्य लोग व्यापारी हो सकते हैं जो कश्मीर से सेब लेकर जा रहे हों।पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- बारिश के बाद Dengue कर रहा परेशान, फिर से बढ़ने लगे डेंगू के मामले; जम्मू में दर्ज हुए सबसे अधिक केस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें