Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: लद्दाख में बड़ा हादसा, पहाड़ी ढलान पर ढह गई तीन मंजिला इमारत; 12 लोग घायल

Building Collapses in Ladakh लद्दाख में बड़ा हादसा सामने आया है। पहाड़ी ढलान पर तीन मंजिला इमारत ढह गई। इस घटना में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वहीं घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन ने जिले के असुरक्षित क्षेत्रों में संरचनाओं का निरीक्षण करने के लिए एक समिति बनाने का निर्णय लिया है।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 03 Aug 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
लद्दाख में ढह गई तीन मंजिला इमारत

पीटीआई, कारगिल/जम्मू। Building Collapses in Ladakh: लद्दाख के कारगिल में शनिवार तड़के एक पहाड़ी की ढलान पर तीन मंजिला इमारत धंसने से ढह गई। इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए। वहीं लोगों में से पांच को घर के मलबे के नीचे से बचा लिया गया। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही मजिस्‍ट्रेट जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाया गया

भूस्खलन के बाद आसपास के घरों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। इमारत ढहने की सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू किया गया। ऑपरेशन में पुलिस और सेना के जवान और स्थानीय स्वयंसेवक भी शामिल थे।

उन्होंने बताया कि घायलों में ज्यादातर किरायेदार थे और बचावकर्ताओं को मलबा हटाने और मशीन के भारी क्षतिग्रस्त केबिन के अंदर से अर्थमूवर के ड्राइवर को बाहर निकालने में लगभग तीन घंटे लग गए।

विकास परिषद ने की जांच

लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद, कारगिल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी पार्षद, मोहम्मद जाफर अखून और कारगिल के उपायुक्त, श्रीकांत बालासाहेब सुसे ने बचाव अभियान की निगरानी की। सुसे ने बताया कि हमने घटना को गंभीरता से लिया है और घटना की जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Food Poisoning in Udhampur: फूड प्वाइजनिंग से दो दर्जन से अधिक लोग बीमार, दो बच्चों की मौत, तीन को गंभीर हालत

दोषी पाए जाने वालों को दंडित किया जाएगा। प्रशासन ने जिले के असुरक्षित क्षेत्रों में संरचनाओं का निरीक्षण करने के लिए एक समिति बनाने का निर्णय लिया है। समिति भवन विनियमन कानूनों में किसी भी उल्लंघन की भी जांच करेगी और दोषियों की पहचान करेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर