Move to Jagran APP

Encounter in Doda: जम्‍मू-कश्‍मीर के डोडा में चौथे दिन भी तलाशी अभियान जारी, आतंकियों की गोलीबारी में दो जवान घायल

Encounter in Doda जम्‍मू कश्‍मीर के डोडा में चौथे दिन भी मुठभेड़ जारी है। आतंकियों और जवानों के बीच गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए हैं। सेना के जवान अभी भी आतंकियों को बाहर खदेड़ने में लगे हुए हैं। सोमवार को यह मुठभेड़ की घटना शुरू हुई थी। आतंकियों ने स्‍कूल में बने सुरक्षा शिविर में हमला कर दिया था। इसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई कर गोलीबारी की।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
आतंकियों ने जवानों के सुरक्षा काफिले पर किया था हमला

पीटीआई, जम्मू। Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में गुरुवार तड़के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए। सेना के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

कास्तीगढ़ इलाके के जद्दन बाटा गांव में हुई मुठभेड़

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ कास्तीगढ़ इलाके के जद्दन बाटा गांव में देर रात करीब दो बजे हुई। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने एक सरकारी स्कूल में स्थापित अस्थायी सुरक्षा शिविर पर गोलीबारी कर हमला किया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों के बीच एक घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी जारी रही।

आतंवादियों और सुरक्षाबलों में अभी भी जारी है मुठभेड़

अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों की गोलीबारी में दो सैनिक मामूली रूप से घायल हो गए। वहीं आतंकवादियों को बाहर निकालने के प्रयास अभी भी जारी हैं। सोमवार और मंगलवार रात को आतंकवादियों ने गोलीबारी में एक कैप्टन समेत चार सैन्यकर्मियों की हत्या कर दी थी। इसके बाद देसा और आसपास के वन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया।

चार दिन से चल रहा ऑपरेशन

ऑपरेशन गुरुवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गया और मंगलवार और बुधवार रात को देसा के जंगलों में दो स्थानों पर थोड़ी देर के लिए गोलीबारी भी हुई। डोडा में 12 जून के बाद से हमले हो रहे हैं। जब चटरगाला दर्रा में एक आतंकवादी हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, इसके बाद अगले दिन गंदोह में गोलीबारी हुई जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

यह भी पढ़ें: Doda Encounter: आतंकियों की असाल्ट राइफल पर भारी पड़ी थ्री नॉट थ्री, दुम दबाकर भागकर बचाई अपनी जान; तलाश में जुटी सेना

26 जून को भी हुआ था हमला

26 जून को जिले के गंदोह इलाके में एक दिन के ऑपरेशन में तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि 9 जुलाई को घड़ी भगवा जंगल में एक और मुठभेड़ हुई। इस साल की शुरुआत से जम्मू के छह जिलों में लगभग एक दर्जन आतंकी हमलों में 11 सुरक्षाकर्मियों, एक ग्राम रक्षा गार्ड और पांच आतंकवादियों सहित कुल 27 लोग मारे गए। मृतकों में नौ जून को रियासी जिले के शिव खोरी मंदिर से लौट रहे सात तीर्थयात्री भी शामिल हैं।

डोडा के कास्‍तीगढ़ में अभी भी सेना के जवानों का तलाशी अभियान जारी है। जहां आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के 2 जवान घायल हो गए थे। आतंकियों ने स्‍कूल में लगे सुरक्षा शिविर में हमला किया था।