Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: मदरसे से लापता हुए दो किशोर, मौलवी की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच; 24 घंटे के बाद खबर मिली कि...

जम्मू कश्मीर के जानीपुर इलाके में स्थित एक मदरसे में पढ़ने वाले दो किशोर वहां से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे जिन्हें पुलिस ने 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया। चूंकि लापता होने वाले दोनों किशोर थे इन लिए सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार जानीपुर पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस किशोरों से पूछताछ भी करेगी।

By Dinesh Mahajan Edited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 23 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
मदरसे से लापता हुए दो किशोर, मौलवी की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच

जागरण संवाददाता, जम्मू। जानीपुर इलाके में स्थित एक मदरसे में पढ़ने वाले दो किशोर वहां से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे, जिन्हें पुलिस ने 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया। चूंकि लापता होने वाले दोनों किशोर थे, इन लिए सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार जानीपुर पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया है।

एसएचओ जानीपुर सिकंदर चौहान का कहना है कि बरामद हुए दोनों किशोरों को जल्द ही कोर्ट में पेशकर उनके बयान दर्ज करवाएं जाएंगे, ताकि यह पता चल सके कि वे मदरसे से क्यों और किसके साथ गए थे।

बीते रविवार देर रात को शब्बीर अहमद निवासी पुंछ, जो इन दिनों जानीपुर में स्थित मदरसे का मौलवी है, ने शिकायत दर्ज करवाई कि उनके जहां पढ़ने वाले दो किशोर 13 वर्षीय मोहम्मद इरफान निवासी किश्तवाड़ और 15 वर्षीय यासीन अली निवासी अरनास, रियासी बिना बताए चले गए हैं। दोनों के परिवार से भी संपर्क किया गया, लेकिन उन्हें भी दोनों किशोरों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

पुलिस की टीमें किशोरों की तलाश में जुटीं थीं

मामले की गंभीरता को देखते हुए जानीपुर पुलिस की टीमें किशोरों की तलाश में जुट गईं। जम्मू के मुख्य बस स्टैंड में किशोर की तलाश में पहुंची टीम ने मदरसे से लापता हुए यासीन अली को बरामद कर लिया। वहीं, मोहम्मद इरफान के अपने घर किश्तवाड़ में पहुंचने की जानकारी पुलिस को मिली है।

किशोर को लेकर उसके परिवार के सदस्यों को पुलिस ने जम्मू बुलाया है। लापता होने वाले किशोरों को बरामद करने के बाद कोर्ट में उनके बयान दर्ज करवाना कानून के तहत अनिवार्य होता है। इसलिए दोनों को जल्द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।