Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बालक बुद्धि है... अहम मुद्दों की समझ नहीं', राहुल गांधी के 'राजा' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री का पलटवार

Jammu Kashmir Election News राहुल गांधी की समझ पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने उन्हें बालक बुद्धि कहा है। रेड्डी ने कहा कि राहुल गांधी को महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर समझ की कमी है और उन्हें भाषण देने से पहले सलाह जरूर लेनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी का काम झूठ फैलाकर जनता को बरगलाना है।

By vivek singh Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:14 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी के 'राजा' वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी का पलटवार

राज्य ब्यूरो, जम्मू। Jammu Kashmir Assembly Election 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जम्मू में होने वाली चुनावी रैली की तैयारियां जांचने पहुंचे केंद्रीय मंत्री एवं जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि बालक बुद्धि कांग्रेस नेता राहुल गांधी में महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर समझ की कमी है।

मोदी 28 सितंबर को जम्मू आ रहे हैं और उनकी यहां एमए स्टेडियम में रैली है।  राहुल गांधी के उपराज्यपाल को राजा व बाहरी बताने के बयान पर पलटवार करते हुए रेड्डी ने कहा कि उन्हें इतनी समझ तो होनी ही चाहिए कि राज्यपाल या उपराज्यपाल उसी राज्य के नहीं होते हैं।

'राज्यपालों की सूची जारी करें राहुल'

उन्हें सोच समझकर ही बयान देने चाहिए। राहुल कहते हैं कि उपराज्यपाल बाहर के हैं। राहुल बताएं कि उनकी सरकारों ने उसी प्रदेश से कितने उपराज्यपाल और राज्यपाल बनाए हैं। कांग्रेस व राहुल गांधी को ऐसे उपराज्यपालों व राज्यपालों की सूची जारी करनी चाहिए।

पत्रकारों से बातचीत में रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सही कहते हैं कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi Statement) बालक बुद्धि हैं। कांग्रेस नेता को अहम मुद्दों की समझ नहीं है। उन्हें भाषण देने से पहले सलाह जरूर लेनी चाहिए। कांग्रेस को भी इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

'भारत की सभ्यता को कर रहे बदनाम'

कांग्रेस को घेरते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी न सिर्फ देश अपितु वैश्विक स्तर पर भी भारत की सभ्यता, संस्कृति, सनातन व विरासत को बदनाम करने में लगे हुए हैं।

कांग्रेस पार्टी का काम झूठ फैलाकर जनता को बरगलाना है। उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक है कि राहुल गांधी जैसे विपक्षी नेता कभी उच्चतम न्यायालय, कभी चुनाव आयोग तो कभी सशस्त्र सेनाओं के खिलाफ बयानबाजी करते हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: ऊधमपुर में भाजपा नेता के घर पर लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक