Move to Jagran APP

T20 विश्व कप के लिए पर्थ के लिए उड़ान भरेंगे उमरान, जम्मू के क्रिकेटरों में खुशी की लहर

टी-20 विश्व कप में दो अतिरिक्त तेज गेंदबाज बैकअप के तौर पर भेजने का निर्णय लिया है। उनके भारतीय टीम के साथ जाने से जम्मू के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। उन्हें उम्मीद है कि उमरान देश के लिए अच्छा खिलाड़ी साबित होगा।

By ashok sharmaEdited By: Vikas AbrolUpdated: Sat, 01 Oct 2022 06:24 PM (IST)
Hero Image
जम्मू के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक छह अक्टूबर को भारतीय दल के साथ पर्थ के लिए उड़ान भरेंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बुमराह की चोट के बाद बीसीसीआई ने आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में दो अतिरिक्त तेज गेंदबाज बैकअप के तौर पर भेजने का निर्णय लिया है। उनमें जम्मू के तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज छह अक्टूबर को भारतीय दल के साथ पर्थ के लिए उड़ान भरेंगे।

वहीं उत्साहित उमरान ने शनिवार को शुरू हुई ईरानी ट्राफी का आगाज हुआ जिसमें जम्मू एक्सप्रेस के नाम से विख्यात उमरान मलिक ने रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए 5.5 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए।इस प्रदर्शन से उमरान मलिक को टी-20 विश्वकप के साथ आस्ट्रेलिया में खेलने की दावेधारी मजबूत हो गई है।

टी-20 विश्व कप में दो अतिरिक्त तेज गेंदबाज बैकअप के तौर पर भेजने का निर्णय लिया है। उनके भारतीय टीम के साथ जाने से जम्मू के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। उन्हें उम्मीद है कि उमरान देश के लिए अच्छा खिलाड़ी साबित होगा। जम्मू-कश्मीर की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पूर्व क्रिकेट अश्विनी गुप्ता का कहना है कि आस्ट्रलियां के फास्ट विकेट हैं औ उमरान आइपीएल में सबसे तेज गेंदबाजी करने का रिकार्ड बना चुके हैं।अब अगर उमान को मौका मिलेगा तो वह लम्बा खेलेगा। वह हर दिन सीख रहा है। लगातार सुधार कने में विश्वास करता है। आज सौराष्ट्र के खिलाफ उसने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।पिछली बार भी जब उसे एक दिवसीय टीम में भारतीय टीम की ओर से मौका मिला था तो उन्होंने अपनी प्रतिभा साबित की थी।इस खिलाड़ी से काफी उम्मीदें हैं।

वहीं उमरान मलिक के घर वालों ने उसके टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सदस्य होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उम्मीद है कि भारत का नाम रोशन करे। अच्छा खेले। उसके अच्छे खेल से जम्मू के दूसरे बच्चे भी प्रेरित होंगे। हमने तो उसे हमेशा यही कहा है कि मेहनत का फल जरूर मिलता है।

वहीं पूर्व रणजी ट्राफी खिलाड़ी रवि शर्मा ने कहा कि उमरान मलिक अच्छा गेंदबाज है।बस एक बार क्लिक करने की जरूरत है। अगर आस्ट्रेलिया में उसे मौका मिला तो वहां की फास्ट पिचों पर वह घातक साबित हो सकता है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।