Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

काम की खबर: जम्‍मू से अयोध्‍या के लिए छह फरवरी को चलेगी आस्‍था रेलगाड़ी, ट्रेन में मिलेंगी ये सुविधाएं; जानें रूट और टाइमिंग

Aastha Train जम्‍मू से अयोध्‍या धाम के लिए छह फरवरी से आस्‍था रेलगाड़ी चलाई जाएगी। इस रेलगाड़ी के लिए बुकिंग पहले ही हो चुकी है। 22 कोच वाली इस रेलगाड़ी में 1344 सीटें हैं। रेलगाड़ी संख्या 04610 आस्था एक्सप्रेस सुबह 520 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन से चलेगी। यात्रियों को अंबाला रेलवे स्टेशन पर भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसे तकनीकी कारणों से मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर भी रोका जाएगा।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 02 Feb 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
जम्‍मू से अयोध्‍या धाम के लिए छह फरवरी को चलेगी आस्‍था रेलगाड़ी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। भक्तों को अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन कराने के लिए जम्मू से छह फरवरी को विशेष आस्था रेलगाड़ी चलाई जाएगी। इस रेलगाड़ी के लिए बुकिंग पहले ही हो चुकी है। 22 कोच वाली इस रेलगाड़ी में 1344 सीटें हैं। रेलगाड़ी संख्या 04610 आस्था एक्सप्रेस सुबह 5:20 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन से चलेगी।

अंबाला रेलवे स्‍टेशन पर यात्रियों को करवाया जाएगा भोजन उपलब्‍ध

यात्रियों को अंबाला रेलवे स्टेशन पर भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसे तकनीकी कारणों से मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर भी रोका जाएगा। यह सात जनवरी को तड़के 02:55 बजे अयोध्या रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: J&K: चंद दिनों में लागू हो जाएगी आचार संहिता, जम्मू कश्मीर में एक दिन में 445 नागरिक प्रशासन व पुलिस अधिकारी बदले

ये रहेगी टाइमिंग

वहीं, वापसी में अयोध्या रेलवे स्टेशन से यह आठ फरवरी रात्रि 00:40 बजे चलेगी और जम्मू रेलवे स्टेशन इसी दिन रात 8:45 बजे पहुंचेगी। जम्मू के अलावा कठुआ और पठानकोट से भी यात्रियों को बैठाया जाएगा, जिनकी टिकट बुक हो चुकी है। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस विशेष रेलगाड़ी की पूरी बुकिंग हो चुकी है। इसलिए इस रेलगाड़ी में रेलवे आरक्षण केंद्र या फिर आनलाइन टिकट उपलब्ध नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: Budget 2024: मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर फारूक अब्दुल्ला की पहली प्रतिक्रिया, महिलाओं को लेकर ये क्या कह गए NC के नेता?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें