Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election: जम्मू-कश्मीर में प्रचार के लिए पहुंचे पुष्कर सिंह धामी, कहा- जनता नया इतिहास रचने जा रही

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जम्मू-कश्मीर में चुनावी प्रचार के लिए पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में विकास और शांति का नया अध्याय शुरू हुआ है। धारा 370 के निरस्त होने के बाद यहां विकास की लहर आई है जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। जम्मू-कश्मीर में आज यानी 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान हो रहा है।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 18 Sep 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में प्रचार करने पहुंचे पुष्कर सिंह धामी (फाइल फोटो)

एएनआई, जम्मू। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। वह भाजपा के स्टार प्रचारक के तौर पर प्रचार करने पहुंचे है। चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर का एक नया अध्याय शुरू हुआ है। विकास और शांति का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

जनता एक नया इतिहास रचने जा रही- पुष्कर धामी

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि धारा 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में जो विकास की लहर आई है, उसका सीधा लाभ यहां के लोगों को मिलना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता एक नया इतिहास रचने जा रही है। इस बार के चुनाव में यहां के मतदाता विकास को प्राथमिकता देते हुए जम्मू-कश्मीर में कमल खिलाने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Elections Phase 1 polling Live: जम्मू-कश्मीर में दोपहर 1 बजे तक 41% मतदान, किश्तवाड़ में जमकर हो रही वोटिंग

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में है विधानसभा चुनाव

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। विधानसभा की 90 सीटों के लिए पहले चरण के लिए आज यानी 18 सितंबर को मतदान हो रहा है। वहीं दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर और आखिरी चरण के लिए 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी।

यह भी पढ़ें- कश्मीर में लोकतंत्र का नया अध्याय: आतंक का गढ़ रहे इलाकों में दनादन वोटिंग, Photos में देखें मतदाताओं का उत्साह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर