Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू में फर्जी दस्तावेज बनाकर बेची गाड़ियां, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज; तलाश में जुटी पुलिस

जम्मू में लोगों को वाहन के फर्जी दस्तावेज (सेल डीड) तैयार कर वाहन बेचने वाले दो लोगों के विरुद्ध सतवारी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि जिस वाहन की फर्जी सेल डीड तैयार हुई है वह कहीं चोरी का तो नहीं है। धोखाधड़ी के इस मामले में यासिर चौधरी और अनवर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

By Dinesh MahajanEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 02:09 PM (IST)
Hero Image
जम्मू में फर्जी दस्तावेज बनाकर बेची गाड़ियां, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू में लोगों को वाहन के फर्जी दस्तावेज (सेल डीड) तैयार कर वाहन बेचने वाले दो लोगों के विरुद्ध सतवारी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि जिस वाहन की फर्जी सेल डीड तैयार हुई है, वह कहीं चोरी का तो नहीं है। धोखाधड़ी के इस मामले में आरोपित यासिर चौधरी पुत्र अनवर हुसैन निवासी मीरा साहिब और इरफान अहमद निवासी भद्रवाह की धर पकड़ करने में पुलिस जुटी हुई है।

गाड़ी के दस्तावेज नहीं सौंप रहे थे

सतवारी के मंडाल, भुरे चक्क में रहने वाले राकेश कुमार शर्मा ने फलायां मंडाल पुलिस चौकी में यह शिकायत दर्ज करवाई कि उन्होंने यासिर चौधरी और उसके साथी अनवर हुसैन से एक वाहन खरीदा था। पहले तो उन्होंने वाहन के दस्तावेज उन्हें सौंपने में काफी समय लगाया, लेकिन काफी दबाव बनाने के बाद उन्हें दस्तावेज दे दिए गए।

फर्जी सेल डीड तैयार कर सौंपी

जब उन्होंने दस्तावेज की जांच की गई तो पता चला कि आरोपितों ने उन्हें फर्जी सेल डीड तैयार कर के दी है। वाहन जिस व्यक्ति के नाम पर है के स्थान पर किसी और व्यक्ति ने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए है। खुद के साथ ठगी होने के बाद वह सीधे पुलिस थाने में पहुंचे और इस बाबत मामला दर्ज करवा दिया।

यह भी पढ़ें- Jammu News: फर्नीचर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसे में मालिक की मौके पर ही मौत

फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में होगी दस्तावेजों की जांच

सतवारी पुलिस का कहना है कि दस्तावेजों की जांच के लिए उन्हें फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में भेजा जाएगा। इसके अलावा आरटीओ कार्यालय का रिकॉर्ड की भी जांच की जाएगी, ताकि आरोपों की सच्चाई का पता लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें- Rajouri News: ट्रेनिंग पर झांसी गए जवाहर नवोदय विद्यालय राजौरी के छात्रों से मारपीट, किताबे और कपड़े भी फाड़े