Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinoo Mankad Trophy 2023: लक्ष्य यादव ने खेली 90 रन की नाबाद पारी, हरियाणा से जम्मू कश्मीर की टीम को मिली पराजय

चंडीगढ़ के जीएमएसएसएस सेक्टर 26 में खेले जा रहे हरियाणा-जम्मू टीम के बीच वीनू मांकड़ टॉफी (Vinoo Mankad Trophy 2023) में हरियाणा की टीम को जीत मिली है। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.5 ओवर में 198 रन पर अपने सभी विकेट गंवाए।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
Vinoo Mankad Trophy में हरियाणा ने जम्मू को हराया

जागरण संवाददाता, जम्मू। Vinoo Mankad Trophy 2023: लक्ष्य यादव की नाबाद 90 रन की पारी की बदौलत हरियाणा ने जम्मू कश्मीर की टीम को आठ विकेट से मात देकर वीनू मांकड़ टॉफी में शानदार जीत दर्ज की है। चंडीगढ़ के जीएमएसएसएस सेक्टर 26 (GMSSS Sector 26) के ग्राउंड में वीरवार सुबह हरियाणा (Haryana News) की टीम के कप्तान यशवर्धन दलाल ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया।

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.5 ओवर में 198 रन पर अपने सभी विकेट गंवाए। बिलाल अहमद बट ने 58 रन और लैथ अगस्त ने 36 रन का योगदान दिया। हरियाणा की ओर से गेंदबाज हिमांशु कुमार ने 8.5 ओवर में 26 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

जयंत गोयट और अभिजीत ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि शुभम लाम्बा भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। जवाब में हरियाणा की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और 33.3 ओवर में मात्र दो विकेट गंवाकर विजय लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: लेह में सेना का खनन अभियान, 175 बारूदी सुरंगें नष्ट; चीन सीमा के पास रहने लोगों की शिकायत पर हुआ एक्शन

कप्तान यशवर्धन दलाल ने 58 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और दो छक्कों की मदद से 74 रन बनाए। लक्ष्य यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 99 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 90 रन पर नाबाद रहे। कार्तिकेय राणा भी 14 रन पर नाबाद रहे।

जम्मू कश्मीर की ओर से ध्रुव शर्मा 9.3 ओवर में 47 रन देकर दो विकेट चटकाए। मैच में सुब्रत दास और कौशिक अम्पायर व शक्ति सिंह मैच रेफरी थे। जम्मू कश्मीर का अब दूसरा मुकाबला 14 अक्टूबर को चंडीगढ़ में आंध्र प्रदेश के साथ होगा।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: प्रदेश में अब किन्नर भी कर सकेंगे सरकारी नौकरियों में आवेदन, काफी समय से थी मांग जो अब हुई पूरी