Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष डा. दरक्षां अंद्राबी ने कुपवाड़ा में जियारत शाह वाली का दौरा किया

उन्होंने कई सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की और जिले में वक्फ के कामकाज के बारे में लोगों से प्रतिक्रिया प्राप्त की और हजरत शाह वाली की दरगाह और अन्य वक्फ प्रबंधित धार्मिक स्थलों की सुविधाओं में सुधार के लिए लोगों द्वारा दिए गए सुझावों को भी नोट किया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Updated: Sat, 21 May 2022 07:05 PM (IST)
Hero Image
दरगाह में मत्था टेकने के बाद डा. दरक्षां ने वहां मौजूद सुविधाओं का भी जायजा लिया

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष डा. दरक्षां अंद्राबी ने शनिवार को कुपवाड़ा में जियारत शाह वाली का दौरा किया और दरगाह की सुविधाओं का जायजा लिया। जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने के बाद डा. अंद्राबी का कुपवाड़ा जिले का यह पहला दौरा था। दरगाह में मत्था टेकने के बाद डा. दरक्षां ने वहां मौजूद सुविधाओं का भी जायजा लिया और धर्मस्थल परिसर में एक बैठक के दौरान वक्फ प्रशासक और कर्मचारियों के साथ सुधार के लिए भविष्य की परियोजनाओं पर चर्चा की।

बाद में उन्होंने कई सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात की और जिले में वक्फ के कामकाज के बारे में लोगों से प्रतिक्रिया प्राप्त की और हजरत शाह वाली की दरगाह और अन्य वक्फ प्रबंधित धार्मिक स्थलों की सुविधाओं में सुधार के लिए लोगों द्वारा दिए गए सुझावों को भी नोट किया। अंद्राबी ने लोगों को आश्वासन दिया कि नया वक्फ बोर्ड पूरे जम्मू-कश्मीर में पूरी पारदर्शिता के साथ इन आध्यात्मिक केंद्रों को बहाल करेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि दहजरत शाह वली की दरगाह उत्तरी कश्मीर में लोगों की आस्था का एक महत्वपूर्ण स्थान है, जिसकी बुनियादी सुविधाओं के लिए वक्फ बोर्ड पूरी निष्ठा से कार्य कर रहा है। उन्होंने कुपवाड़ा के लोगों का धर्मस्थलों के सरंक्षण के लिए दान देने का आश्वासन देने के लिए आभार जताया। दरक्षां ने लोगों से कहा कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति की सुरक्षा में आम लोगों की भागीदारी बहुत महत्वपूर्ण है। प्रशासन लोगों के सहयोग के बिना विकास कार्य बेहतर ढंग से नहीं कर सकता है। हालांकि उन्होंने विश्वास दिलाया कि वक्फ भूमि का बेहतर संरक्षण करने के साथ साथ वह उसके विकास के लिए कृतसंकल्पित हैं। धार्मिक स्थलों का उचित विकास भी किया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।