Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्‍मू में बड़ा हादसा होने से टला, उत्तर संपर्क क्रांति ट्रेन के पहिए पटरी से उतरे; यात्रियों में फैली दहशत

जम्‍मू के संगड रेलवे स्‍टेशन (Sangad Railway Station) पर बड़ा हादसा होने से टल गया। दिल्ली से कटडा जा रही उत्तर संपर्क क्रांति के इंजन के दो पहिये जम्मू रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गए। इस हादसे में हालांकि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। लेकिन यह रेलगाड़ी 3 घंटे तक जम्मू रेलवे स्टेशन पर ही फंसी रही। कुछ रेल यात्री तो ट्रेन से नीचे प्लेटफार्म पर उत्तर आए।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 30 May 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
उत्तर संपर्क क्रांति ट्रेन के पहिए पटरी से उतरे; यात्रियों में फैली दहशत

 जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू के संगड रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की दो कोच के पटरी से उतरने की जांच अभी पूरी भी नहीं हो पाई थी कि गुरुवार सुबह दिल्ली से कटडा जा रही उत्तर संपर्क क्रांति के इंजन के दो पहिये जम्मू रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गए। इस हादसे में हालांकि, कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। लेकिन यह रेलगाड़ी 3 घंटे तक जम्मू रेलवे स्टेशन पर ही फंसी रही।

रेलवे बोर्ड ने जारी किए आदेश

वहीं, उत्तर संपर्क क्रांति के पटरी से उतरने के मामले में रेलवे बोर्ड, दिल्ली से जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। यह हादसा गुरुवार सुबह 8:15 पर जम्मू रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पेश आया। जब दिल्ली से कटडा जा रही संपर्क क्रांति जम्मू रेलवे स्टेशन पर अपने ठहराव के बाद कटडा कि ओर रवाना होने लगी तो अचानक से इसके इंजन के दो पहिये पटरी से उतर गए।

यात्रियों में फैली दहशत

इंजन के पहिये पटरी से उतरने के चलते ट्रेन को इतनी जोर से झटका लगा कि उसमें सवार सभी यात्रियों में दहशत फैल गई। कुछ रेल यात्री तो ट्रेन से नीचे प्लेटफार्म पर उत्तर आए। चूंकि यह हादसा जम्मू रेलवे स्टेशन पर ही हुआ था। इसलिए रेलवे की इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने में समय नहीं लगा।

यह भी पढ़ें: Jammu Accident News: जम्मू-राजौरी मार्ग पर भीषण हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में समाई; सात लोगों के मरने की आशंका

मौके पर पहुंची रिलीफ ट्रेन

संगड हादसे कि जांच करने के लिए नई दिल्ली से रेलवे की एक टीम जम्मू रेलवे स्टेशन पर ही मौजूद थी। मैकेनिकल विंग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। प्लेटफार्म नंबर एक पर तुरंत रिलीफ ट्रेन को बुलाया गया। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद सुबह 11:20 पर पूरी औपचारिकता करने के बाद उत्तर संपर्क क्रांति को जम्मू रेलवे स्टेशन से कटडा के लिए रवाना कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: अवतार सिंह हत्याकांड मामला: बड़े अफसर के ससुर को पुलिस स्टेशन बुलाकर पूछताछ, अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें