Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anantnag: अनंतनाग के मट्टन में बनेगा यात्री भवन और भव्य शिव मंदिर, एक समय में ठहर सकेंगे 500 श्रद्धालु

मट्टन में स्थित प्रसिद्ध मार्तण्ड (सूर्य) मंदिर में दर्शन के लिए विश्वभर से आने वाले श्रद्धालुओं को और बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए तीन मंजिला यात्री निवास बनाया जाएगा। शनिवार को वित्तीय विभाग के विशेष सचिव केके सिद्धा ने निर्माण कार्य का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इस मौके पर ट्रस्ट के सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में कश्मीरी हिंदुओं ने भाग लिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 05:30 AM (IST)
Hero Image
आतंकवाद का गढ़ रहा अनंतनाग फिर से धार्मिक गतिविधियों के बड़े केंद्र के रूप में उभर रहा

 जागरण संवाददाता, जम्मू। कभी आतंकवाद का गढ़ रहा अनंतनाग जिला फिर से धार्मिक गतिविधियों के बड़े केंद्र के रूप में उभर रहा है। यहां के मट्टन में स्थित प्रसिद्ध मार्तण्ड (सूर्य) मंदिर में दर्शन के लिए विश्वभर से आने वाले श्रद्धालुओं को और बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए तीन मंजिला यात्री निवास बनाया जाएगा।

इस यात्री निवास का निर्माण मार्तण्ड तीर्थ ट्रस्ट करवा रहा है। यात्री निवास के साथ ही भव्य शिव मंदिर भी बनाया जाएगा। शनिवार को वित्तीय विभाग के विशेष सचिव केके सिद्धा ने निर्माण कार्य का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया।

इस मौके पर ट्रस्ट के सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में कश्मीरी हिंदुओं ने भाग लिया। वित्तीय विभाग के विशेष सचिव केके सिद्धा ने कहा कि पूरे विश्व में दो ही सूर्य मंदिर हैं। एक ओडिसा और दूसरा अनंतनाग के मट्टन में स्थित है।

यहां श्रद्धालु विशेषकर अपने पूर्वजों के पिंड दान के लिए आते हैं। कश्मीरी हिंदुओं का यह बड़ा तीर्थ स्थल है। शनिवार को श्रद्धालु मंदिर में आकर रुकते हैं और रविवार को घाट पर पिंड दान करते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें