Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: युवक ने चिनाब में कूदकर दे दी जान, पाकिस्‍तान में मिला शव; अब परिजनों ने PM मोदी से की ये अपील

Jammu Kahsmir News जम्‍मू कश्‍मीर की चिनाब नदी में युवक ने कूदकर खुदकुशी कर ली। युवक का शव पाकिस्‍तान में बरामद किया गया है। परिजनों ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शव वापस पाने की मांग की है। जानकारी के अनुसार युवक ने तनाव में आकर आत्‍महत्‍या जैसा कदम उठाया था। परिवार के लोगों ने कहा कि हमने गृह मंत्रालय में भी पत्र लिखा है।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 14 Jul 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
तनाव में आकर चिनाब में कूद दे दी जान (फाइल फोटो)

पीटीआई, जम्मू। चिनाब नदी में एक युवक ने कूदकर अपनी जान दे दी। अब उसका शव पाकिस्‍तान में बरामद किया गया है। पता चलते ही परिवार के लोग सदमे में आ गए। परिजनों ने पीएम मोदी से शव को वापस पाने की मांग की है।

परिवार ने पीएम मोदी से की मांग

यह हादसा पिछले महीने हुआ था। पाकिस्‍तान में शव बरामद होने के बाद परिवार वालों ने अंतिम संस्‍कार के लिए शव को वापस पाने की प्रधानमंत्री से गुहार लगाई है। अखनूर सेक्टर के एक सीमावर्ती गांव का निवासी हर्ष नागोत्रा ​​11 जून को लापता हो गया था और उसकी मोटरसाइकिल नदी के किनारे से बरामद की गई थी।

परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट भी कराई थी दर्ज

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगले दिन नागोत्रा ​​के परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। प्रारंभिक जांच से पता चला कि ऑनलाइन गेमिंग एप्लिकेशन में 80,000 रुपये से अधिक का नुकसान झेलने के बाद उसने नदी में कूदकर अपनी जान दे दी होगी।

यह भी पढ़ें: Kathua Encounter: हर पहाड़, हर जंगल... चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं जवान, हमले के पांचवें दिन भी जारी रहा सेना का अभियान

व्‍हाट्सएप पर आया पाकिस्‍तान से मैसेज

माता-पिता के मुताबिक उनके बेटे के व्‍हाट्सएप पर पाकिस्‍तानी अधिकारी का मैसेज आया जिससे हर्ष नागोत्रा की मौत की पुष्टि हुई। नागोत्रा ​​के पिता सुभाष शर्मा ने कहा कि पोस्टमार्टम विभाग में तैनात होने का दावा करने वाले पाकिस्तानी अधिकारी के व्हाट्सएप मैसेज ने उन्हें सूचित किया कि शव 13 जून को पंजाब प्रांत के सियालकोट में एक नहर से बरामद किया गया था।

अपने धर्म के अनुसार करना चाहते हैं अंतिम संस्‍कार: परिजन

अधिकारी ने मृतक के पिता को सूचित किया था कि शव को दफना दिया गया है। उन्होंने दुखी परिवार को व्हाट्सएप के माध्यम से नागोत्रा का पहचान पत्र भी भेजा, जिससे पुष्टि हुई कि सियालकोट में बरामद शव उनके लापता बेटे का है। शर्मा ने कहा कि हम अपने प्रधानमंत्री से अनुरोध करते हैं कि अंतिम संस्कार के लिए मेरे बेटे का शव वापस लाने में हमारी मदद करें। हम उसका अंतिम संस्कार अपने धर्म के अनुसार करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: अनंतनाग में दो मौलवियों पर केस दर्ज, भड़काऊ भाषण देकर युवाओं को कर रहे थे गुमराह

नागोत्रा ​​के रिश्तेदार अमृत भूषण ने कहा कि वे पहले ही इस मामले पर विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय और प्रधान मंत्री कार्यालय को पत्र लिख चुके हैं। भूषण ने आगे कहा कि हम सदमे और दुख की स्थिति में हैं और बेटे का शव वापस चाहते हैं। हमने पाकिस्तानी अधिकारियों से भी शव सौंपने की अपील की है।