Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Weather News: कहीं सड़कें बंद तो कहीं दलदल से आफत, देर रात हुई बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

कठुआ जिले के बसोहली में जबरदस्त बारिश के बाद जंदरैली-भीकड़ मार्ग पर यातायात हुआ ठप हो गया। सड़क बंद होने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना पड़ा। नालों पर पुल नहीं बनाए जाने से कई सड़कें पूरी तरह बह गई। वहीं कई लोगों के मकान जमींदोज हो गए। जरूरी कामों के लिए भी लोगों का पैदल यात्रा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

By Ritu sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 28 Aug 2024 07:55 AM (IST)
Hero Image
भारी बारिश होने से बह गई कई सड़कें (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, बसोहली। उपजिले में देर रात हुई जोरदार बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कहीं सड़कें बंद हुई तो कहीं सड़कों पर दलदल और कच्चे मकान धाराशायी होकर गिर जाने से बारिश एक तरह से आफत बनकर आई। देर रात हुई बारिश से जंदरैली से भीकड़, नगाली सड़क पूरी तरह से बंद हो गई।

पुल नहीं बनाए जाने से बह गई सड़क

सड़क बंद होने से स्कूलों में जाने वाले छात्रों, सरकारी कर्मचारियों व व्यापारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई नालों पर पक्के पुल नहीं बनाए जाने के कारण सड़क पर यातायात के आगमन के लिए बनाई गई सड़क पूरी तरह से बह गई।

इससे सैलो, भीकड़, हल, लियूंडी, कालता, लमकेरा, रीढ़ी, सम्मूनी, सियालग, पलाच, खरलूंड, नगाली आदि गांवों के ग्रामीणों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा और जरूरी कामों के लिए शीतलनगर आने वाले लोगों को नाला पार कर पैदल सफर करने को मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: चुनाव की तैयारियों के बीच पुलिस को बड़ी सफलता, अनंतनाग से आतंकियों के 3 साथी गिरफ्तार

बारिश में धराशायी हो गया कच्चा मकान

बसोहली के बारला चौगान के वार्ड नंबर 12 में सोनु पुत्र हेम राज का कच्चा मकान बारिश में धराशायी हो गया। गनीमत यह रही कि मकान से जब पानी टपकने लगा तो सामान को घर के परिजनों ने बाहर निकाल कर सुरक्षित कर लिया था। अगर सामान नहीं निकाला होता तो मकान के साथ सामान भी खराब हो जाता।

यह भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में तेज बारिश से मिली राहत, आसमान में छाए बादल; 40 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर