Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: 'विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर BJP बनाएगी अपनी सरकार', रविन्द्र रैना ने दावा कर गिनाई कई उपलब्धियां

जम्मू-कश्मीर के मढीन के सीमावर्ती हरिया चक में बीजेपी किसान मोर्चा की तरह से आयोजित किसान सम्मेलन में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना (Ravindra Raina) ने विधानसभा चुनाव को लेकर बड़े दावे किए हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर बीजेपी अपनी सरकार बनाएगी। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह की कई उपलब्धियां भी गिनाईं।

By rajinder mathur Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 08:23 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष रविन्द्र रैना ने जीत का दावा कर गिनाई कई उपलब्धियां।

संवाद सहयोगी, हीरानगर। जम्मू-कश्मीर में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सरगर्मियां तेज कर दी हैं। सोमवार को मढीन के सीमावर्ती हरिया चक में भाजपा किसान मोर्चा की तरफ से आयोजित किसान सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह के अलावा जिले के पदाधिकारी शामिल हुए और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने कहा कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी तैयार है और जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जम्मू संभाग की दोनों सीटों पर तीसरी बार जीत हासिल की है। वैसे ही आगामी विधानसभा चुनाव में भी न केवल जम्मू में बल्कि कश्मीर में भी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार बनाएगी और मुख्यमंत्री भी भाजपा का ही होगा।

दस सालों में जम्मू-कश्मीर के हर क्षेत्र में हुआ विकास

उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में जम्मू-कश्मीर में हर क्षेत्र में विकास हुआ है। सड़कों पुलों के निर्माण के साथ ही प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचा है। चाहे वह किसी वर्ग से हों। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पिछले 35 सालों में बड़े मुश्किल दौर से गुजरा है । पाकिस्तान ने खून बहाने के लिए कई साजिश रची लेकिन वह कामयाब नही हो सका और आगे भी उस की हर साजिश को नाकाम कर दिया जाएगा।

पाकिस्तान घुसपैठ कर शांति को खराब करने की कर रहा कोशिश

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के प्रयासों से जम्मू-कश्मीर में अमन शांति और खुशहाली आई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर में खुशहाली, शांति सहन नहीं हो रही और वह जहां घुसपैठ कर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर पार्टी की मजबूती के लिए काम करने का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें: Jammu News: शिवखोड़ी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, दूसरा मार्ग बनने के साथ ही हेलीकॉप्टर सेवा भी होगी शुरू

केंद्र की योजनाओं का जनता को मिल रहा लाभ

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ निर्मल सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का आम जनता को लाभ मिल रहा है। किसानों की आमदनी दुगुनी करने के लिए सरकार ने कई योजनाएं लागू कर रखी है। किसान सम्मान निधि,,एच ए डीपी, अन्य योजनाओं से किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है। इस मौके पर पूर्व विधायक कुलदीप राज, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल महाजन, डीडीसी सदस्य अभिनंदन शर्मा, कर्ण अतरी, राजेश मेहता, रवि शर्मा, राजेंद्र बख्शी आदि भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: 8 सालों में बदल जाएगी जम्मू की पूरी तस्वीर, मास्टर प्लान तैयार, 18 इमारतों को शिफ्ट करने का प्रस्ताव