Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kathua Encounter: सुरक्षाबलों ने दहशतगर्द को किया ढेर, एक जवान बलिदान; सर्च ऑपरेशन जारी

कठुआ के मांडली इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल बशीर अहमद बलिदान हो गए और दो अधिकारी घायल हो गए। पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और आतंकियों को मार गिराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि तीसरे चरण के चुनाव से पहले सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट पर हैं।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 29 Sep 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
कठुआ में एक आतंकी मारा गया (फाइल फोटो)

एजेंसी, कठुआ। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के मांडली इलाके आतंकियों और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। अधिकारियों ने कहा कि आतंकी का शव आज दोपहर बिलावर तहसील के कोग-मंडली में मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है।

मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल की गई थी जान

जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि तीन से चार आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शनिवार को गांव में तलाशी अभियान शुरू किया गया था। शनिवार शाम को गांव में एक संयुक्त सुरक्षा तलाशी दल पर आतंकियों द्वारा की गई गोलीबारी में हेड कांस्टेबल बशीर अहमद ने अपनी जान गंवा दी और दो अधिकारी (एक डीएसपी और एक सहायक उप-निरीक्षक) मुठभेड़ में घायल हो गए, उन्होंने कहा कि दोनों अधिकारियों की हालत स्थिर है।

पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

उन्होंने बताया कि पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है और इलाके में छिपे तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। दहशतगर्दों को मार गिराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है और आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हमें आतंकियों के बारे में लगातार सूचनाएं मिल रही हैं और हम उन्हें जल्द से जल्द मार गिराने के प्रयास में अभियान चला रहे हैं।

यह भी पढ़ें- दूसरों के लिए मुश्किल पैदा कर रहे इंजीनियर रशीद की अपने ही घर में राह हुई मुश्किल, भाई को मिल रही कड़ी टक्कर

1 अक्टूबर को है तीसरे चरण का चुनाव

उन्होंने कहा कि सभी मतदान वाले इलाकों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई आतंकवाद संबंधी घटना न हो और तीसरा चरण हिंसा मुक्त हो। कठुआ के अलावा तीसरे चरण में जम्मू क्षेत्र के जम्मू, उधमपुर और सांबा जिले और उत्तरी कश्मीर के बारामुला, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिले शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Kathua Encounter: आतंकियों से मुठभेड़ जारी, भीषण गोलीबारी में हेड कांस्टेबल बलिदान; दो पुलिसकर्मी घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें