Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी, गोलीबारी में एक जवान बलिदान

Jammu Kashmir Encounter जम्मू संभाग के कुलगाम के बाद कठुआ में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली है। जिसके बाद सुरक्षा बलों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों का सामना आतंकियों के साथ हुआ। दोनों तरफ से कुछ राउंड गोलियां चली हैं। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। आ कुलगाम में सर्च अभियान के दौरान जवानों ने दो आतंकी ढेर किए हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:40 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक दूरदराज के गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आज शाम सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस बीच गोलीबारी में एक जान बलिदान हो गया। 

अधिकारियों ने बताया कि सूचना के आधार पर आतंकियों को मार गिराने के लिए बिलावर क्षेत्र के कोग-मंडली गांव में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजा गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, सुरक्षा बलों द्वारा गांव कोग में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था। जानकारी मिली थी कि गांव के ऊपरी इलाके में कुछ संदिग्ध देखे गए। वे काले कपड़े में थे और उन्होंने पिट्ठू बैग टांगे हुए थे। उनके पास हथियार भी थे।

जानकारी के बाद कैप्टन दुशांत कुमार की देखरेख में सेना ने पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। इस बीच आतंकियों से सामना हुआ और दोनों ओर से कुछ राउंड गोलीबारी की गई है। अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र को अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ सख्त घेरे में ले लिया गया है।

कुलगाम में दो आतंकी ढेर

इससे पहले जम्मू के कुलगाम में भी जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि इस भिड़ंत में जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। सुरक्षाबल आतंकियों का पता और पहचान लगाने में जुटे हैं। आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री जैसे हथियार और गोला-बारूद इत्यादि भी बरामद की गई है। यहां भी तलाश अभियान जारी है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें