Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kathua Encounter: आतंकियों से मुठभेड़ जारी, भीषण गोलीबारी में हेड कांस्टेबल बलिदान; दो पुलिसकर्मी घायल

कठुआ के मांडली इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी बलिदान हो गया है। एएसआई और डिप्टी एसपी भी घायल हैं। मुठभेड़ अभी भी जारी है। इससे पहले कुलगाम और कठुआ में हुए मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर हुए थे। बता दें कि एक अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होना है।

By Agency Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 29 Sep 2024 07:48 AM (IST)
Hero Image
कठुआ में आतंकियो और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ जारी (फाइल फोटो)

एजेंसी, कठुआ। जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के मांडली इलाके आतंकियों और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में हेड कांस्टेबल बशीर अहमद की जान चली गई। मिली जानकारी के मुताबिक एक एएसआई और डिप्टी एसपी ओपीएस को गोली लगी। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन और वरिष्ठ अधिकारी अभियान की निगरानी के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

शाम साढ़े पांच बजे से शुरू हुई गोलीबारी

अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे उस समय गोलीबारी शुरू हुई जब सुरक्षाबलों ने एक घर में आतंकियों के एक समूह की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद जंगल वाले गांव में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जैसे ही सुरक्षा बल लक्षित घर के पास पहुंचे, छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

इलाके में हो रही कड़ी निगरानी

उन्होंने बताया कि आसपास के सुरक्षा शिविरों से अतिरिक्त बल बुलाए जाने के साथ ही इलाके की कड़ी घेराबंदी कर दी गई है। शुरुआती गोलीबारी के बाद कुछ देर के लिए शांति रही और शाम ढलने के बाद दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी तेज हो गई तथा छिपे हुए आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर घेराबंदी तोड़ने की बेताब कोशिश करने लगे। उन्होंने बताया कि इलाके को रोशन कर दिया गया है और कड़ी निगरानी के लिए ड्रोन समेत आधुनिक उपकरण तैनात किए गए हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही थी।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: कठुआ और कुलगाम में मुठभेड़ जारी, पांच आतंकी ढेर; जवान शहीद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें