Move to Jagran APP

दो लाख की रिश्वत दी, फिर वायरल कर दिया वीडियो; कठुआ जेल में गैंगस्टर की VIDEO ने प्रशासन के उड़ाए होश

कठुआ जेल में बंद गैंगस्टर अरुण चौधरी उर्फ अब्बू जट्ट का एक वायरल वीडियो ने जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। वीडियो में गैंगस्टर जेल में फोन उपलब्ध कराने के लिए जेल सुपरिटेंडेंट को 2 लाख रुपये की रिश्वत देने का दावा कर रहा है। इस मामले में जेल सुपरिटेंडेंट ने गैंगस्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

By rakesh sharma Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Mon, 21 Oct 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
कठुआ जेल से वायरल हुआ गैंगस्टर का वीडियो (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता,कठुआ। जिला जेल में बंद एक गैंगस्टर के वायरल वीडिओ ने रविवार जहां जेल प्रशासन की सुरक्षा को लेकर नींद उड़ा दी है,वहीं जेल में फोन उपलब्ध कराने के लिए जेल सुपरिटेंडेंट को 2 लाख रुपये की रिश्वत देने की भी वायरल वीडियो में गैंगस्टर अरुण चौधरी उर्फ अब्बू जट्ट अपने दूसरे साथी रवि बात बताने से मामला और भी गंभीर बन गया है।

इंटरनेट पर वीडियो वायरल होते ही जिला जेल प्रशासन के होश उड़ गए, इससे पहले जेल सुपरिटेंडेंट कौशल कुमार ने तुरंत हरकत में आते हुए कठुआ पुलिस थाना में गैंगस्टर अरुण चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया और उसके बाद उसे कठुआ जेल से शिफ्ट करके दूसरे राज्य में भेज दिया है, जिसमें दोनों को हरियाणा की अलग अलग स्थानों पर जेलों में शिफ्ट किया गया है।

अरुण चौधरी उर्फ अब्बू जट्ट को फरीदाबाद और रवि को गुरुग्राम जेल में शिफ्ट किया गया है। इधर कठुआ जेल में इस तरह का पहला मामला आने से जेल प्रशासन की जेल में सुरक्षा और गैंगस्टर द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाने से कई तरह से सवाल उठ गए हैं। हालांकि, पूरे मामले की जांच चल रही है कि कैसे जेल की बैरक में गैंगस्टर के पास मोबाइल पहुंचा।

सवालों के घेरे में जेल प्रशासन

अति सुरक्षा वाली जेल में सुरक्षा पर कई तरह के सवाल है, लेकिन जेल में गैंगस्टर के फोन उपलब्ध होने और उसका इंस्ट्राग्राम पर वीडिओ वायरल होना अत्यंत गंभीर मामला सामने आया है, जिसको लेकर खुद जेल प्रशासन भी कई तरह के सवालों और शक के घेरे में आ गया है।

इसलिए मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत पुलिस थाना में गैंगस्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया और साथ ही दोनों को हरियाणा की अलग अलग जेलों में शिफ्ट किया गया। इस तरह की कार्रवाई और जारी जांच के बाद होने वाले खुलासे का हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहेगा।

2 लाख की रिश्वत का किया दावा

बता दें कि गैंगस्टर अरुण चौधरी उर्फ जट्ट गत वर्ष से जिला जेल में रामगढ़ के अक्षय शर्मा हत्याकांड में अपने अन्य 7 साथियों के साथ बंद है, जेल में फोन उपलब्ध होने पर वायरल वीडिओ में काफी खुश दिख रहा है और वो अपने साथ रवि के साथ ये भी कह रहा है कि उसने फोन जेल में लाने के लिए सुपरिटेंडेंट के पीएसओ साहिल के खाते में 2 लाख ट्रांसफर करने की बात कर रहा है, इस कार्य में वो सुपरिटेंडेंट के चालक मोहित का भी नाम ले रहा है।

सबसे हैरानी इस बात की है कि जेल के सुरक्षा के मद्देनजर आसपास जैमर लगाया गया हैं, उसके बाद भी कैदियों के फोन कैसे चल रहे हैं।ये भी बड़ा सवाल है, उधर से जिला जेल में कुख्यात आतंकी भी बंद है,ऐसे में जिला जेल के अंदर गैंगसटर द्वारा फोन चलाना सुरक्षा के मामले में और गंभीर मामला बन गया है।

जम्मू जिले में आर एस पुरा के खौर दियोनियां गांव के एक मूल निवासी, उनके तीन सहयोगियों के साथ कट्टर अपराधी को इस साल की शुरुआत में पंजाब में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।