Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF ने बढ़ाई सुरक्षा, 159वीं बटालियन को देख सुरक्षित महसूस कर रहे लोग

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं के मद्देनजर बीएसएफ ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया है। बीएसएफ की 159वीं बटालियन को ओल्ड सांबा-कठुआ मार्ग के बार्डर के डेप्थ एरिया में तैनात किया गया है जबकि एक कंपनी को रतन चक में भी लगाया गया है। पुलिस के साथ संयुक्त अभियान शामिल हैं।

By rajinder mathur Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 26 Aug 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: भारत-पाकिस्तान सीमा पर BSF ने बढ़ाई सुरक्षा।

संवाद सहयोगी, हीरानगर। पिछले दिनों कठुआ जिले में हुई आंतकी घटनाओं को देखते हुए बीएसएफ ने भारत- पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है। सुरक्षा कवच को मजबूत करने के लिए बीएसएफ की 159वीं बटालियन को ओल्ड सांबा कठुआ मार्ग के बार्डर के डेप्थ एरिया में तैनात किया गया है।

इसकी एक कंपनी को रतन चक में भी लगाया गया है। बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर संदीप कुमार के नेतृत्व में बीएसएफ ने क्षेत्र में मिशन मोड में आपरेशन शुरू कर दिए हैं। इस दौरान दिन रात गश्त, नाका व पुलिस के साथ ज्वाइंट आपरेशन शुरू किए गए हैं।

वाहनों की जांच की

शनिवार को भी बीएसएफ के जवानों ने बॉर्डर पुलिस के साथ चकडा क्षेत्र में नाका लगा कर वाहनों की जांच की। साथ ही बीएसएफ के जवान विभिन्न स्थानों पर नाके लगा कर दिन रात निगरानी कर रहे हैं, ताकि सीमावर्ती क्षेत्र लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। क्षेत्र के लोग पहले भी तरनाह नाले के किनारे पर रतन चक में सुरक्षाबल की तैनाती की मांग करते रहे हैं।