Move to Jagran APP

Jammu Weather Update: कठुआ में 42 डिग्री के टॉर्चर से मिली राहत, किसानों के लिए वरदान बनकर आई बारिश

Jammu Kashmir Weather News जम्मू कश्मीर के कठुआ में लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बारिश और ओले पड़ने से तापमान में गिरावट हुई है। बारिश होना किसानों के लिए भी अच्छी खबर है। मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर के कठुआ में पिछले 40 सालों के ज्ञात आंकड़ों के अनुसार शहर में तापमान पहली बार इतना पहुंचा है।

By Ritu sharma Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 19 Jun 2024 05:39 PM (IST)
Hero Image
कठुआ में बूंदाबांदी से लोगों को मिली राहत

संवाद सहयोगी, बसोहली। जम्मू कश्मीर के कठुआ में भीषण गर्मी पड़ रही है। कठुआ जिले के बसोहली में एक और दोपहर को तापमान 42 डिग्री के पास रहा।

गर्मी के बीच बिजली कटने से भी लोग परेशान है लेकिन दोपहर बाद हुआ बारिश लोगों के लिए वरदान बनकर आई। 4 बजे के करीब बसोहली कस्बे में जोरदार बारिश एवं ओलावृष्टि हुई जिस कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

बारिश होने से किसानों को फायदा

आंधी और बारिश एवं ओलावृष्टि एक साथ हुई जो किसानों के लिये अच्छी खबर है। पिछले कई दिनों से अच्छी बारिश को तरस रहे किसानों को अब अपने खेतों की ओर जाना पड़ेगा। धान, मक्का एवं दालों इत्यादि की बुआई करने के लिये खेतों को तैयार करना पड़ेगा। किसानों के लिए बारिश होना किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हमले से जुड़ा एक व्यक्ति गिरफ्तार

कठुआ में पड़ रही रिकॉर्डतोड़ गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार कठुआ के पिछले 40 वर्षों के ज्ञात आंकड़ों के अनुसार शहर में तापमान पहली बार इतना पहुंचा है। यहां पारा 40 डिग्री के पार था। हालांकि, शाम को हुई हल्की वर्षा के चलते यहां के न्यूनतम तापमान में कमी आई और यह छह अंक घटकर 21 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।

यह भी पढ़ें- Amir Hamza: पाक सेना के Ex ब्रिगेडियर आमिर हमजा की गोली मारकर हत्या, पत्नी-बेटी घायल, भारत का दुश्मन हुआ ढेर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।