Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kathua Terror Attack: जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता, कठुआ से जैश-ए-मोहम्मद के दो मददगार गिरफ्तार

बीती 10 जुलाई को जम्मू संभाग के कठुआ से 150 किलोमीटर दूर बदनोटा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें पांच सुरक्षाकर्मी बलिदान हो गए थे। इस क्रम में जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। गुरुवार को पुलिस ने कठुआ (Kathua Terror Attack) से जैश-ए-मोहम्मद के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों से पूछताछ जारी है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 25 Jul 2024 12:52 PM (IST)
Hero Image
कठुआ आतंकी हमला: जैश के दो सहयोगी गिरफ्तार

जेएनएन, जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गुरुवार को कठुआ आतंकी हमले से जुड़े हुए जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) के दो सहयोगियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। जानकारी के अनुसार इन्होंने आतंकी हमले में मदद की थी।

इनकी पहचान लियाकत और राज के रूप में हुई है। इन दोनों ने आतंकियों को वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराने के अलावा राशन, रहने का ठिकाना व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराया। 

कठुआ इलाके से किया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के दो सहयोगियों को कठुआ जिले के पहाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आतंकवादियों के इन दो सहयोगियों से लगातार पूछताछ की जा रही है। इससे आतंकवादियों को रणनीतिक और रसद सहायता देने में शामिल और लोगों की गिरफ्तारी होने की संभावना है।

सेना के वाहन पर हुआ था हमला

ज्ञात हो कि 8 जुलाई को कठुआ शहर से 150 दूर बदनोटा गांव में आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिकों और एक स्थानीय पुलिसकर्मी सहित पांच सुरक्षाकर्मी बलिदान गए थे।

राजौरी, पुंछ, डोडा, कठुआ, रियासी और उधमपुर सहित जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में 40 कट्टर विदेशी आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर है।

सेना ने शांतिपूर्ण जम्मू संभाग से आतंकवाद को खत्म करने के लिए 4 हजार से अधिक सैनिकों को तैनात किया है, जिनमें शीर्ष पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित सैनिक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Kathua Terror Attack: 'जवानों की शहादत का बदला लिया जाएगा', कठुआ आतंकी हमले पर भारत का कड़ा संदेश