Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reasi Terror Attack: 'शांति में खलल पहुंचाना चाहता है पाक...', जम्मू-कश्मीर को लेकर ADGP ने पड़ोसी मुल्क को घेरा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि तीन दिन पहले आतंकवादियों ने रियासी में मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध किया। इसे लेकर हर किसी में गुस्सा है मैं इसे समझ सकता हूं। मैं चाहता हूं कि आप सभी सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साहस पर भरोसा रखें। हम जम्मू-कश्मीर से आतंकवादियों और उनके समर्थकों को खत्म करने के बाद ही शांत होंगे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 12 Jun 2024 08:29 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर को लेकर ADGP ने पड़ोसी मुल्क को घेरा

रॉयटर्स, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को पाकिस्तान को पिछले तीन दिनों में हुए आतंकी हमलों के लिए दोषी ठहराया। रियासी आतंकी हमला उस दौरान हुआ जब प्रधानमंत्री मोदी कैबिनेट समेत शपथ ले रहे थे। वहीं बीते मंगलवार को कठुआ के हीरानगर में भी आंतकियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की।

कठुआ में कल हुआ था हमला

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कठुआ हीरानगर इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक अर्धसैनिक बल का जवान बलिदान हो गया। दहशतगर्दों ने जम्मू कश्मीर के कठुआ और डोडा जिले में आतंकी हमला कर दहशत फैलाने का प्रयास किया। मंगलवार की शाम दो से तीन हथियारबंद आतंकी हीरानगर सेक्टर के गांव सोहाल में एक घर में आ धमके और परिवार को बंधक बनाने की कोशिश की।

इस दौरान उन्होंने गांव में अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत फैलाई। फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हो गया जबकि सुरक्षाबल की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है। आज तलाशी अभियान में सेना ने दूसरे आतंकी को भी मार गिराया। जिसका शव बरामद कर लिया गया है।

शांतिपूर्ण माहौल में खलल डालना चाहता है पाक: आनंद जैन

जम्मू के पुलिस प्रमुख आनंद जैन ने पाकिस्तान का हवाला देते हुए मीडियाकर्मियों से कहा कि हमारा पड़ोसी देश हमारे शांतिपूर्ण वातावरण को नुकसान पहुंचाना चाहता है।

वहीं पिछले सप्ताह पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने कहा था कि हम स्थानीय आतंकवाद से विदेशी आतंकवाद की ओर बढ़ रहे हैं। भारत द्वारा 2019 में जम्मू-कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा समाप्त करने और इसे दो संघ शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद से दोनों पड़ोसियों के बीच संबंध ठंडे पड़ गए हैं।

आंतकियों के खात्मे के बाद ही मिलेगी शांति: मनोज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि तीन दिन पहले आतंकवादियों ने रियासी में मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध किया। इसे लेकर हर किसी में गुस्सा है, मैं इसे समझ सकता हूं। मैं चाहता हूं कि आप सभी सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साहस पर भरोसा रखें। हम जम्मू-कश्मीर से आतंकवादियों और उनके समर्थकों को खत्म करने के बाद ही शांत होंगे।

यह भी पढ़ें- Reasi Terror Attack: आतंकियों के लिए सभी रास्ते बंद! रियासी में आसान नहीं शरण, जंगलों से लेकर पहाड़ों तक हर जगह सेना का जाल