Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: जम्मू में देशविरोधी गतिविधियों में शामिल संदिग्ध गिरफ्तार, कई माह से रखी जा रही थी नजर

पुलिस ने बताया कि आरोपित पर कई माह से नजर रखी जा रही थी उस पर खुफिया जानकारी देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त लोगों को भेजने का अंदेशा जताया जा रहा है। आरोपित की पहचान रुकमदीन निवासी चक देविया किड़ियां गंडयाल (कठुआ) के रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ देशद्रोही गतिविधियों में शामिल होने पर कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 20 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
जम्मू में देशविरोधी गतिविधियों में शामिल संदिग्ध गिरफ्तार

 जागरण संवाददाता, कठुआ। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को रावी दरिया के किनारे पंजाब से सटे किड़ियां गंडयाल के चक देविया गांव में एक घर में छापेमारी कर तलाशी ली और एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। हालांकि, तलाशी के दौरान क्या मिला, इस संबंध में पुलिस ने कुछ नहीं बताया है।

आरोपित पर कई माह से नजर रखी जा रही थी

सूत्रों के अनुसार, संदिग्ध सीमा पार संपर्क में था। पुलिस सूत्र बताते हैं कि आरोपित पर कई माह से नजर रखी जा रही थी, उस पर खुफिया जानकारी देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त लोगों को भेजने का अंदेशा जताया जा रहा है। आरोपित की पहचान रुकमदीन निवासी चक देविया, किड़ियां गंडयाल (कठुआ) के रूप में हुई है।

कठुआ के एसएसपी शिवदीप सिंह जंवाल ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध होने की सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की है। आरोपित के खिलाफ देशद्रोही गतिविधियों में शामिल होने पर कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- कश्मीर सीआईके ने एक दर्जन ठिकानों पर की छापेमारी, बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद

कश्मीर सीआईके ने एक दर्जन ठिकानों पर की छापेमारी

सोशल मीडिया पर सक्रिय जिहादी तत्वों और उनके समर्थकों के खिलाफ जम्मू कश्मीर पुलिस का काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर(सीआईके) विंग सक्रिय हो चुका है। सीआईके ने गुरुवार को कश्मीर में आतंकियों और उनके पारिस्थितिक तंत्र को मजबूत करने, इंटरनेट मीडिया के जरिए कश्मीर में लोगों के डराने -धमकाने में लिप्त तत्वों के एक लगभग एक दर्जन ठिकानों की तलाशी ली।

यह तलाशी श्रीनगर, पुलवामा, अनंतनाग और कुपवाड़ा में ली गई है। इस दौरान किसी को गिरफ्तार किए जाने या पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने की सीआईके ने पुष्टि नहीं की है,लेकिन छापों के दौरान बड़ी संख्या में डिजिटिल उपकरण और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें