Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विधानसभा चुनाव के बीच बमियाल में दिखे 3 संदिग्ध, स्थानीय महिला से मांगा पैसा; पूरे इलाके में डर का माहौल

बमियाल में एक महिला ने तीन संदिग्धों को देखा जिन्होंने उसके घर का दरवाजा खटखटाकर पैसे मांगे। महिला ने आसपास के लोगों को आवाज दी और तीनों भाग गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सर्च अभियान चलाया जिसमें ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी रखा है लेकिन अब तक कुछ भी नहीं मिला है।

By rakesh sharma Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 29 Aug 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
बमियाल में स्थानीय महिला ने देखे तीन संदिग्ध।

जागरण संवाददाता, कठुआ। विधानसभा चुनावी माहौल के बीच आए दिन जगह-जगह संदिग्ध गतिविधियां देखी जा रही है। इस तरह की गतिविधियों में संवेदनशील जिला की अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगे पड़ोसी पठानकोट के सीमांत क्षेत्र बमियाल में भी ऐसी संदिग्ध गतिविधियां लगातार दिख रही है।

पठानकोट का बमियाल क्षेत्र कठुआ के नगरी और हीरानगर के सीमांत क्षेत्र कोटपुन्नू से बिल्कुल सटा हुआ है। ऐसे में अब जब चुनावी माहौल में संदिग्ध गतिविधियां दिखना जिला की सुरक्षा के लिए भी खतरा माना जा रहा है। हालांकि, कठुआ पुलिस पहले से ही अलर्ट पर है।

महिला से संदिग्धों ने मांगे पैसे

बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह की घटना में बमियाल के छोड़ियां गांव में एक महिला ने तीन संदिग्ध देखे, जिन्होंने महिला के घर का दरवाजा खटखटा कर पैसे मांगे। इससे पहले महिला को उनकी गतिविधि संदिग्ध लगी, उसने सबसे पहले आसपास के लोगों को आवाज दी, जिससे आसपास के लोग तुरंत एकत्रित हो गए।

इस दौरान तीनों भाग गए। यह घटना दिन के 11 बजे की बताई जा रही है। उसी समय पुलिस को भी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पंजाब पुलिस मौके पर पहुंची और सर्च अभियान चलाया, जिसमें सर्च अभियान के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन दहशतगर्द ढेर, LoC पर किया था घुसपैठ का प्रयास

पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी रखा, लेकिन कुछ भी नहीं मिला। फिलहाल पूरे क्षेत्र में पुलिस तैनात की गई है। जिला की सीमा के साथ ऐसी संदिग्ध गतिविधियों से कठुआ पुलिस भी चौकस है।

गौर है कि कठुआ जिला में भी इस तरह की संदिग्ध गतिविधियां लगातार दिख रही है। इधर, हीरानगर सीमांत क्षेत्र में भी तलाशी अभियान चलाया गया, वहां भी कुछ नहीं मिला। बीते एक सप्ताह में जिला के तीन स्थानों पर संदिग्ध गतिविधियां दिखी हैं, जिसमें जंडोर, बिलावर के दो स्थान शामिल है। इसके चलते पुलिस के उच्चाधिकारी चुनाव में सुरक्षा और शांति बनाए रखने के लिए देर रात को भी औचक निरीक्षण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Encounter in Rajouri: राजौरी में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो संदिग्धों के छिपे होने की आशंका