Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हाथ में कटोरा लेकर भीख मांगने जैसी हालत हो गई है', कठुआ में पाकिस्तान पर जमकर बरसे योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कठुआ विधानसभा क्षेत्र के नगरी में एक चुनावी रैली में भाषण दिया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार बनने से गुलाम कश्मीर का भारत में विलय होगा। उन्होंने पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति की आलोचना की और कहा कि यह आतंकवाद को बढ़ावा देने के कारण है। उन्होंने अनुच्छेद 370 की वापसी पर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि भाजपा समस्याओं का समाधान है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 27 Sep 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
कठुआ में पाकिस्तान पर जमकर बरसे योगी आदित्यनाथ

जेएनएन, कठुआ। CM Yogi Adityanath in Kathua: कठुआ विधानसभा क्षेत्र के नगरी में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बाद बनने वाली भाजपा की सरकार के अंतर्गत गुलाम कश्मीर के लोगों का भारत में विलय होने का सपना भी पूरा होने वाला है।

उन्होंने पड़ोसी मुल्क पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान की इस समय हालत हाथ में कटोरा लेकर भीख मांगने वाली हो गई है। इसके लिए पाकिस्तान खुद जिम्मेदार है जिसने दूसरे देशों में आतंकवाद को बढ़ाया आने वाले समय में पाकिस्तान तीन हिस्सों में बंट जाएगा।

'जहां आतंकवाद खत्म वहां विकास शुरू'

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यहां आतंकवाद को समाप्त किया, वहीं विकास भी शुरू करवाया। इसलिए जहां समूचे प्रदेश में विकास की गति और तेज करने के लिए जहां भी डबल इंजन सरकार की जरूरत है।

उन्होंने अनुच्छेद 370 के वापसी पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि कि कांग्रेस देश में समस्या का नाम है और भारतीय जनता पार्टी का नाम समस्याओं का समाधान है।

'आतंक फैलाया तो न मिलेगा कफन और न मिलेगी दो गज जमीन'

सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि आज भारत में आतंकवाद के प्रति शून्य सहिष्णुता की नीति है। अगर कोई पाकिस्तान के समर्थन से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के बीज फैलाने की कोशिश करता है, तो उसके पास न तो ढकने के लिए कफन होगा और न ही दफनाने के लिए दो गज जमीन।

मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को भी डबल इंजन सरकार मॉडल की सफलता बताया। उन्होंने कहा कि अगर आप 'डबल इंजन सरकार' का उदाहरण देखना चाहते हैं, तो सबसे बड़ा उदाहरण उत्तर प्रदेश में राम मंदिर है, जो 500 साल बाद बना है। जब हमने राम मंदिर की प्रक्रिया शुरू की, तो कुछ लोगों ने कहा कि अगर राम मंदिर का फैसला हो गया और निर्माण शुरू हो गया, तो खून की नदियां बह जाएंगी।

यूपी के सीएमने कहा कि हमने कहा कि यह एक नया भारत है, जहां सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। आदित्यनाथ ने दावा किया कि पिछले साढ़े सात साल में यूपी में दंगे की एक भी घटना नहीं हुई है और उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि जम्मू-कश्मीर को भी डबल इंजन सरकार के तहत इस तरह के विकास का हिस्सा बनना चाहिए।

सीएम योगी ने पीडीपी और नेकां पर साधा निशाना

उन्होंने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर आतंकवाद को बढ़ावा देकर राजनीतिक लाभ के लिए जम्मू-कश्मीर का शोषण करने का भी आरोप लगाया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कौन लोग हैं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर को धार्मिक रंग दिया और इसे आतंकवाद के गोदाम में बदल दिया? उन्होंने लोगों का शोषण किया, परिवारवाद को बढ़ावा दिया, भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया और अपने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवाद का समर्थन किया।

यह भी पढ़ें- J&K Election: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में बसपा के सामने बड़ी चुनौती, क्या फिर से खोई हुई साख पा सकेगी पार्टी?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें