Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: 21 से 25 अगस्त के बीच विधानसभा चुनाव का एलान, चार से पांच चरणों में होंगे इलेक्शन

Jammu Kashmir News जम्मू-कश्मीर के लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। जम्मू-कश्मीर में 21 से 25 अगस्त के बीच विधानसभा चुनाव का एलान हो सकता है। चार से पांच चरणों में चुनाव होंगे। सभी राजनीतिक दल अब चुनाव को लेकर एड़ी-चोटी का दम लगा रहे हैं। चुनाव आयोग की तरफ से तैयारी चल रही है। सुरक्षा का भी जायजा लेंगे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: कभी भी हो सकते हैं जम्मू विधानसभा चुनाव का ऐलान।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेकर लौटा चुनाव आयोग इसी माह 21 से 25 अगस्त के बीच किसी भी समय चुनाव का एलान कर सकता है। उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च न्यायालय ने जम्मू-कश्मीर में 30 सितंबर से पूर्व विधानसभा चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए कहा है। प्रदेश में चुनाव कराने के लिए प्रदेश प्रशासन की ओर से भी तैयारी की जा रही है।

वहीं, दूसरी ओर विभिन्न राजनीतक दल भी अपने-अपने स्तर पर एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। जम्मू कश्मीर में इन दिनों मतदाता सूचियों की पुनरीक्षण प्रक्रिया जारी है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में गत आठ से नौ जुलाई तक चुनाव आयोग के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश का दौरा कर स्वयं चुनाव संबंधी विभिन्न तैयारियों का जायजा लिया है।

जनता को निर्वाचित सरकार देने का समय आ गया

चुनाव आयोग ने प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात कर सुरक्षा परिदृश्य का जायजा भी लिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिल्ली रवाना होने से पूर्व जम्मू में पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि जम्मू कश्मीर की जनता को एक निर्वाचित सरकार देने का समय आ गया है। हम इसलिए आए हैं। चुनाव जल्द होंगे।

जल्द होंगे घोषणा

संबंधित सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग 20 अगस्त को मतदाता सूचियों के अंतिम प्रकाशन के तुरंत बाद जम्मू कश्मीर में चुनाव के लिए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेगा। इसके बाद वह प्रदेश में चार से पांच चरणों में चुनाव कराने के लिए समय सारिणी का एलान करेगा। यह एलान 21 अगस्त से 25 अगस्त के बीच किसी भी समय संभावित है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Encounter: अनंतनाग के बाद अब किश्तवाड़ में आतंकियों से मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर