Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonch News: पुंछ की घटना के बाद मेंढर में जारी तलाशी अभियान, संदिग्धों के बारे में लोगों से की पूछताछ

मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में दो संदिग्ध देखे जाने के बाद शनिवार को मेंढर में तलाशी अभियान जारी रहा। इस दौरान संदिग्धों को लेकर लोगों से पूछताछ जारी रही। तलाशी अभियान के दौरान मनकोट सेक्टर की अच्छाद पोठी रामकुंड सहित दर्जन भर गांवों और नजदीक के क्षेत्रों में छानबीन की गई। वहीं सुरक्षाबल इलाके में अलर्ट मोड पर हैं।

By bhopinder singh Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 06 Jan 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
पुंछ की घटना के बाद मेंढर में जारी रहा तलाशी अभियान।

संवाद सहयोगी, पुंछ। जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के नजदीकी क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधि देखे जाने के बाद चलाया जा रहा तलाशी अभियान शनिवार को भी जारी रहा।

जानकारी के अनुसार, मेंढर तहसील के मनकोट सेक्टर में गुरुवार रात को नियंत्रण रेखा के नजदीक दो संदिग्ध देखे जाने के बाद पुलिस की एसओजी टीम, सीआरपीएफ व सेना के जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। तलाशी अभियान के दौरान मनकोट सेक्टर के अच्छाद, पोठी, राम कुंड सहित दर्जनभर गांवों व नजदीक के जंगली क्षेत्र में छानबीन की गई। संदिग्धों को लेकर लोगों से पूछताछ की।

शनिवार को भी जारी रहा तलाशी अभियान

तलाशी अभियान के दौरान घने जंगलों में संदिग्ध स्थानों और प्राकृतिक गुफाओं में कई स्थानों पर सुरक्षाबलों ने गोलियां भी चलाईं, लेकिन जंगली क्षेत्र से किसी प्रकार की जवाबी कार्रवाई नहीं हुई। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा से सटे उन क्षेत्रों को विशेष तौर पर खंगाला, जहां से आतंकवाद के दौरान आतंकियों की ओर से सुरक्षित घुसपैठ के बाद आगे बढ़ने के रूट के तौर पर प्रयोग किए जाते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Jammu News: नौ जनवरी को गृहमंत्री अमित शाह करेंगे जम्मू का दौरा, लोकसभा चुनाव की तैयारियों और सुरक्षा का लेंगे जायजा

LOC पर हो रही आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने की कोशिश

बर्फबारी न होने से आतंकियों की घुसपैठ के संभावित क्षेत्र अभी बंद नहीं हो पाए हैं और नियंत्रण रेखा पार से आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं। इसे ध्यान में रखते हुए जिले में सुरक्षाबलों की ओर से पहले से चौकसी बढ़ाई गई है और सतर्कता बरती जा रही है।

ये भी पढ़ें: Jammu: एक दिवसीय दौरे पर कल जम्मू-कश्मीर आएंगे जेपी नड्डा, लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार करेंगे रणनीति