Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीओके में उग्र हो गया पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, नागरिक बोले- 'सरकार करें चिंताओं का समाधान'

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लोगों ने बीते चार महीने से महंगाई बिजली बिल और अन्य करों को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था जो धीरे-धीरे उग्र रूप लेता जा रहा है। इसके साथ ही विभिन्न संगठनों के साथ ही छात्र भी अब आंदोलन में भाग ले रहे हैं। आंदोलन के चलते मीरपुर विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्रों को स्थानीय प्रशासन ने फेल कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 09:49 PM (IST)
Hero Image
पीओके में उग्र हो गया पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन।

एएनआई, मीरपुर। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तान और कठपुतली प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन उग्र हो गया है। पिछले चार महीने से महंगाई, अप्रत्याशित बिजली बिल और अन्य करों के विरोध में प्रदर्शन जारी है। क्षेत्र के निवासियों की चिंताओं का समाधान नहीं किया गया तो प्रदर्शन और तेज हो जाएगा।

बिजली बिल और करों को लेकर लोग कर रहे आंदोलन

इतना ही नहीं, गुलाम जम्मू-कश्मीर प्रशासन के खिलाफ सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू हो गया है। कार्यकर्ता अमजद अयूब मिर्जा ने कहा कि बिजली बिल और करों को लेकर लोगों का आंदोलन शुरू हुआ था, लेकिन अब विभिन्न संगठन एकजुट हो गए हैं। महिलाएं, बच्चे और यहां तक कि छात्र भी आगे आ गए हैं। अब छात्र आंदोलन में उत्प्रेरक की भूमिका निभा रहे हैं। सविनय अवज्ञा में बड़े पैमाने पर छात्रों के भाग लेने पर आंदोलन का रुख बदल जाएगा।

ये भी पढ़ें: 'पांच सालों में बदली जम्मू-कश्मीर की तस्वीर, जीरो नंबर पर हमें गर्व...दीक्षांत समारोह में बोले DG दिलबाग सिंह

आंदोलन के कारण स्थानीय प्रशासन ने छात्रों को किया फेल

आंदोलन से परेशान प्रशासन ने छात्रों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। आंदोलन में शामिल मीरपुर विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्रों को स्थानीय प्रशासन ने फेल कर दिया है। 17 अक्टूबर को छात्र बिजली बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे और प्रथम वर्ष का परिणाम घोषित किया गया। इसके बाद पूरे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के छात्रों ने और आक्रामक प्रदर्शन शुरू किया है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: JKPSC ने संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम किया घोषित, 2256 मेन परीक्षा के लिए योग्य करार