Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonch Terror Attack: आतंकी हमले के बाद लगी थी सेना के ट्रक में आग, 5 जवान शहीद, जैश के PAFF ने ली जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर में बृहस्पतिवार को भारतीय सेना के ट्रक में आग लगने से 5 जवानों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में अज्ञात आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड के संभावित उपयोग के कारण सेना के ट्रक में आग लग गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 20 Apr 2023 10:08 PM (IST)
Hero Image
पुंछ में आतंकी हमले के बाद लगी थी सेना के ट्रक में आग, 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर, एजेंसी : जम्मू-कश्मीर में बृहस्पतिवार को भारतीय सेना के ट्रक में आग लगने से 5 जवानों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में अज्ञात आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड के संभावित उपयोग के कारण सेना के ट्रक में आग लग गई थी।

घटना में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के 5 जवानों की मृत्यु हुई है, एक जवान बुरी तरह घायल है।

जैश के हिट स्क्वाड PAFF ने ली जिम्मेदारी

आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने पुंछ के भिंबर गली क्षेत्र में सैन्य वाहन पर हमले की जिम्मेदारी ली है। PAFF के प्रवक्ता तनवीर अहमद राथर ने इंटरनेट मीडिया पर एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली और कश्मीर में जी-20 बैठक को भी निशाना बनाने की धमकी दी है।

हिजबुल के कुछ आतंकी भी शामिल

PAFF उन आतंकी संगठनों में एक है जो पिछले कुछ वर्षों में जम्मू कश्मीर में सक्रिय हुए हैं। PAFF को जैश-ए-मोहम्मद और अल-बदर का हिट स्क्वाड माना जाता है। इसमें हरकत और तहरीक-उल-मुजाहिदीन के अलावा हिजबुल के कुछ आतंकी भी शामिल बताए जाते हैं।

आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात थे सैनिक 

बता दें कि मृतक पांचों सैनिक राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे। बयान में कहा गया है कि अपराधियों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है और आगे की जानकारी का पता लगाया जा रहा है।

सर्च ऑपरेशन जारी है। pic.twitter.com/3ehxOdjfTr— ANI_HindiNews (@AHindinews) April 20, 2023

मनोज पांडे ने राजनाथ सिंह को दी जानकारी

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की मौत के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के जवान जमीनी स्थिति पर नजर रख रहे हैं और उचित कार्रवाई कर रहे हैं।